जागरण संवाददाता, अमृतसर। जम्मू स्थित विश्व प्रसिद्ध माता वैष्णो देवी के दरबार में पहुंचने की तैयारी कर रहे श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर है। स्पाइसजेट अमृतसर से वैष्णो देवी जाने वाले यात्रियों के लिए फ्लाइट शुरू कर दी है। अमृतसर से 10 अक्टूबर को स्पाइसजेट की फ्लाइट उड़ान भरेगी। फ्लाइट अमृतसर से जम्मू तक होगी। इसके बाद यात्रियों को सफर सड़क मार्ग से तय करना होगा। 

स्पाइसजेट की उड़ान का शेड्यूल जारी कर दिया गया। अमृतसर से रोजाना फ्लाइट रोजाना जाएगा।  श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट अमृतसर से सुबह 10.40 पर यह फ्लाइट उड़ान भरेगी और 11.35 पर जम्मू पहुंचेगी। इसी प्रकार जम्मू से 12.5 बजे उड़ान भरकर 1.05 बजे अमृतसर आएगी। नवरात्र के अवसर पर शुरू होने वाली यह सेवा श्रद्धालुओं के लिए बड़ी सुविधा है। इससे अमृतसर में धार्मिक स्थलों के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को भी लाभ मिलेगा। अमृतसर में दर्शन के बाद श्रद्धालु वैष्णो देवी के लिए हवाई मार्ग से जा सकेंगे।

बता दें, कोरोना के बाद जनजीवन धीरे-धीरे पटरी पर लौटने लगा है। कोरोना के कारण पर्यटन पर विपरीत असर पड़ गया था, लेकिन अब मामले काफी कम रह गए हैं। कई जगह तो अब मामले बिलकुल भी नहीं रह गए हैं। ऐसे में पर्यटन से जुड़े लोगों के चेहरों पर रौनक लौटी है। पंजाब की प्रमुख पर्यटन नगरी अमृतसर में अब टूरिस्ट पहुंचने शुरू हो गए हैं। यहां से जम्मू के लिए सीधी विमान सेवा शुरू होने से अमृतसर के साथ-साथ जम्मू कश्मीर में भी पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

चैत्र नवरात्र के दौरान कोरोना पीक पर था। तब लोग माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए नहीं जा पाए थे, लेकिन अब फिर मामले घटे लोग माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए योजना बना रहे हैं। बता दें, हर वर्ष चैत्र व शारदीय नवरात्र के दौरान देश-विदेश से लोग माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए पहुंचते हैं। 

 

Edited By: Kamlesh Bhatt