Move to Jagran APP

स्पाइसजेट की लेटलतीफी फिर कराने लगी अमृतसर एयरपोर्ट का रुख

स्पाइसजेट एयरलाइन की आदमपुर-दिल्ली सेक्टर पर लेटलतीफी दिल्ली के रेगुलर हवाई यात्रियों को फिर से अमृतसर एयरपोर्ट का रुख करवाने लगी है।

By Edited By: Published: Fri, 23 Aug 2019 07:11 PM (IST)Updated: Sat, 24 Aug 2019 10:12 AM (IST)
स्पाइसजेट की लेटलतीफी फिर कराने लगी अमृतसर एयरपोर्ट का रुख
स्पाइसजेट की लेटलतीफी फिर कराने लगी अमृतसर एयरपोर्ट का रुख

जालंधर, [मनुपाल शर्मा] स्पाइसजेट एयरलाइन की आदमपुर-दिल्ली सेक्टर पर लेटलतीफी दिल्ली के रेगुलर हवाई यात्रियों को फिर से अमृतसर एयरपोर्ट का रुख करवाने लगी है। पौने दो माह से आदमपुर दिल्ली सेक्टर की फ्लाइट लगातार अपने निर्धारित समय से लेट चल रही है। कई बार तो रद भी हो चुकी है। फ्लाइट का अपने निर्धारित समय से लगातार पिछड़ना उन यात्रियों के लिए तो खासा महंगा साबित हो रहा है, जिन्होंने दिल्ली से अगली फ्लाइट बुक करवा रखी होती हैं।

शुक्रवार को एक बार फिर से दिल्ली आदमपुर दिल्ली सेक्टर पर उड़ान भरने वाली फ्लाइट अपने निर्धारित समय से एक घंटे से भी ज्यादा समय तक विलंब थी। आदमपुर से दिल्ली के लिए फ्लाइट पकड़ने वाले यात्रियों की परेशानी का सबसे बड़ा कारण यह है कि इस सेक्टर में एक ही फ्लाइट है। निर्धारित समय से कई घंटे लेट हो जाने अथवा रद हो जाने की सूरत में यात्रियों के पास दिल्ली पहुंचने के लिए किसी अन्य फ्लाइट का विकल्प ही मौजूद नहीं रहता है। ऐसे हालात में यात्रियों को टैक्सी बस या ट्रेन पकड़कर दिल्ली पहुंचना पड़ता है। इस कवायद में समय की बर्बादी तो होती ही है साथ ही पैसा भी खर्च होते हैं। हालांकि अमृतसर एयरपोर्ट पर किसी फ्लाइट के लेट हो जाने अथवा रद हो जाने की सूरत में यात्रियों के पास अन्य फ्लाइट से दिल्ली पहुंचने का विकल्प मौजूद रहता है। मौजूदा समय में अमृतसर एयरपोर्ट से एक दर्जन के लगभग फ्लाइट दिल्ली के लिए रोजाना उड़ान भरती हैं।

आदमपुर से दिल्ली के लिए फ्लाइट लेने वाले यात्रियों में असमंजस की सबसे बड़ी वजह स्पाइसजेट के स्थानीय स्टाफ की बेरुखी है। यात्रियों को फ्लाइट के लेट हो जाने अथवा रद हो जाने की वजह मात्र टेक्निकल रीजन बताया जाता है, जिससे यात्री संतुष्ट नहीं हो पाते हैं। लगातार पेश आ रही परेशानी से बचने को अब दिल्ली के रेगुलर हवाई यात्रियों ने अमृतसर एयरपोर्ट का रुख करना शुरू कर दिया है। आदमपुर दिल्ली के मध्य रेगुलर हवाई यात्रा करने वाले सिद्धार्थ शर्मा ने कहा कि आदमपुर में तीन-तीन घंटे इंतजार करने से अच्छा है कि डेढ़ घंटे में अमृतसर पहुंचा जाए और वहां से फ्लाइट लेकर दिल्ली पहुंचा जाए। अमृतसर से फ्लाइट लेकर यात्री दिनभर दिल्ली में काम करने के बाद शाम की फ्लाइट से वापस भी लौट सकते हैं।

बिजनेसमैन अमन शर्मा ने कहा कि आदमपुर दिल्ली के मध्य फ्लाइट को शुरू हुए एक वर्ष से भी ज्यादा समय बीत चुका है, लेकिन आश्वासन के बावजूद अभी तक दिल्ली के लिए सुबह शाम की फ्लाइट शुरू नहीं की जा सकी हैं। जिस कारण बाई एयर अपना काम निपटा कर दिल्ली से उसी दिन वापस लौटने का तो उद्देश्य हल नहीं हो पा रहा है। दूसरी तरफ एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) का तर्क है कि आदमपुर एयरपोर्ट पर नए टर्मिनल की इमारत के निर्माण का काम तेजी से चल रहा है और नया टर्मिनल शुरू होने के बाद बड़े विमानों का आवागमन भी आदमपुर से शुरू हो जाएगा। बड़े विमान का संचालन शुरू होने से दिल्ली के अलावा मुंबई एवं अन्य दूरदराज के डेस्टिनेशन की फ्लाइट्स भी शुरू करना संभव होगा।
 

loksabha election banner

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.