Move to Jagran APP

श्री गुरु रविदास धाम काशी के लिए स्पेशल ट्रेन रवाना, City Station पर रहा मेला जैसा नजारा

यात्रियों की सुविधा व सुरक्षा को देखते हुए स्टेशन पर जीआरएफ के साथ अतिरिक्त फोर्स भी तैनात रही। सफर करने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए।

By Sat PaulEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 12:09 PM (IST)Updated: Fri, 07 Feb 2020 08:16 AM (IST)
श्री गुरु रविदास धाम काशी के लिए स्पेशल ट्रेन रवाना, City Station पर रहा मेला जैसा नजारा
श्री गुरु रविदास धाम काशी के लिए स्पेशल ट्रेन रवाना, City Station पर रहा मेला जैसा नजारा

जालंधर, जेएनएन। श्री गुरु रविदास महाराज का प्रकाश पर्व मनाने के लिए संगत का जत्था लेकर श्री गुरु रविदास धाम काशी (वाराणसी) के लिए बेगमपुरा स्पेशल ट्रेन रवाना हो गई। यह स्पेशल ट्रेन डेरा सचखंड बलां के 108 संत निरंजन दास महाराज की अध्यक्षता में चलाई जाती है। इस दौरान रेलवे स्टेशन पर मेले जैसा नजारा रहा। खिलौना हेलीकॉप्टर के जरिये संगत पर फूलों की वर्षा की गई। डेरा सचखंड बल्ला के प्रमुख संत निरंजन दास संगत को आशीर्वाद देने के लिए पहुंचे।

loksabha election banner

ट्रेन जालंधर स्टेशन से दोपहर 2.20 पर हुई। स्पेशल ट्रेन 10 फरवरी को शाम साढ़े चार बजे वापस जालंधर पहुंचेगी। डेरा सचखंड बल्लां की तरफ से ट्रेन 4.60 लाख रुपये में आइआरसीटीसी से बुक करवाई गई है। ट्रेन के रवाना किए जाने से पहले ही काफी संख्या में संगत सिटी रेलवे स्टेशन पर पहुंच चुकी थी।

जालंधर के सिटी रेलवे स्टेशन पर काफी संख्या में लोग उमड़े और नाच-गाकर खुशी का इजहार किया।

सिटी रेलवे स्टेशन पर खिलौना हेलीकॉप्टर के जरिये संगत पर फूल बरसाए गए। यहां उत्सव जैसा माहौल बना रहे। सभी लोग भक्ति के रंग में डूबे थे।

रेलवे स्टेशन पर खुशी का माहौल

सिटी रेलवे स्टेशन पर खुशी का माहौल रहा। स्टेशन पर मौजूद संगत व संतों की तरफ से बड़े-बड़े स्पीकरों के जरिये भजन गायन किया गया। काफी संख्या में संगत नाच-गाने में मस्त रही। यात्रियों की सुविधा व सुरक्षा को देखते हुए स्टेशन पर जीआरएफ के साथ अतिरिक्त फोर्स भी तैनात रही। सफर करने वाले यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े, इस बात का पूरा ख्याल रखा गया।

संगत के लिए लगाया लंगर

सिटी रेलवे स्टेशन पर संगत की तादाद बेहद ज्यादा रही। कुछ लोग सुबह से ही यहां पहुंचे गए थे। संगत को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े, इसको लेकर भी खास इंतजाम किए गए थे। यहां कई संस्थाओं व लोगों की तरफ से लंगर लगाए। लंगर में सेवाएं देने के लिए पुलिस मुलाजिमों ने भी अपना योगदान दे दिया।

सजाई जा रही बेगमपुरा एक्सप्रेस

डेरा सचखंड बल्ला की तरफ से चलाई जाने वाली बेगमपुरा एक्सप्रेस सुबह ही जालंधर स्टेशन पर पहुंच चुकी थी। ट्रेन को यार्ड में खड़ा किया गया था। ट्रेन को स्टेशन पर ही स्टेशन पर रंग-बिरंगी लड़‍ियों व गुब्बारों के साथ सजाया गया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.