Move to Jagran APP

नवरात्र में व्रत रखने वालों के लिए बठिंडा में खास तैयारी, होटल व रेस्टोरेंट्स में मिलेगी 'स्पेशल थाली'

नवरात्र को खास बनाने के लिए बठिंडा शहर के कई रेस्टारेंट व होटल वालों की तरफ से व्रतियों के लिए नवरात्र स्पेशल थाली तैयार करवाए जा रहे हैं। इसके लिए खास मेन्यू बनाए गए हैं। व्रत वाले सामान के लिए अलग से रसोई और काउंटर भी सेट किए गए हैं।

By Nitin SinglaEdited By: Vinay kumarPublished: Sat, 24 Sep 2022 03:38 PM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2022 03:38 PM (IST)
नवरात्र में व्रत रखने वालों के लिए बठिंडा में खास तैयारी, होटल व रेस्टोरेंट्स में मिलेगी 'स्पेशल थाली'
आमंत्रण फूड एंड स्वीट्स हाउस के मालिक लवजोत व याशिक जानकारी देते हुए। जागरण

नितिन सिंगला, बठिंडा। सितंबर से नवरात्र शुरू होने जा रहे हैं। नवरात्र को खास बनाने के लिए बठिंडा शहर के कई रेस्टारेंट व होटल वालों ने विशेष तैयारी की है। नवरात्र में व्रत रखने वाले लोगों के खाने के लिए व्रत वाली विशेष नवरात्र थाली इस बार बठिंडा के कुछ रेस्टोरेंट और होटल मालिकों की तरफ से विशेष तौर पर तैयार करवाई जा रही है। वहीं मीठे और नमकीन की विशेष चीजें परोसने के लिए खास मेन्यू तैयार किया गया है, जिसे खाकर शहरवासी अपना व्रत भी पूरा कर पाएंगे और स्वादिष्ट चीजों का आनंद ले सकेंगे।

loksabha election banner

स्पेशल थाली में व्रत के अनुसार होंगी चीजें

धोबी बाजार स्थित मनोज स्वीट्स हाउस के मालिक मनोज गोयल ने बताया कि वह हर साल नवरात्र पर बठिंडा के लोगों के लिए व्रत वाली विशेष खाने-पीने वाली चीजों से तैयार करते आ रहे हैं, लेकिन इस बार उन्होंने यह व्रत रखने वाले लोगों को विशेष ‘व्रत थाली’ तैयार की है, जिसमें व्रत के अनुसार चीजें होगी।

इसी तरह भट्टी रोड पर स्थित आमंत्रण फूड एंड स्वीट्स हाउस की तरफ से शहर के लोगों के लिए व्रत थाली तैयार की जा रही है। दुकान के मालिक लवजोत व याशिक ने बताया कि नवरात्रि में व्रत के दौरान लोगों को खाने-पीने की चिंता सताने लगती है। इसी को ध्यान में रखते हुए हर साल की तरह इस साल भी फास्ट स्पेशल थाली की व्यवस्था करने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा उनकी तरफ से व्रत को ध्यान में रखते हुए नमकीन में कई प्रकार की चाट और मीठे में कई प्रकार की मिठाइयां तैयार की जा रही हैं। व्रत के लिए विशेष सफाई का ध्यान रखा जाएगा, जबकि व्रत वाले सामान के लिए अलग से रसोई और काउंटर लगाया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः लुधियाना में पारिवारिक रिश्ते कलंकित; दादा ने पोती से की अश्लील हरकतें, ससुर ने पुत्रवधु से किया दुष्कर्म


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.