Move to Jagran APP

रविवार से मिल सकती है एनआइटी के समक्ष फुटओवर ब्रिज की सुविधा, ब्रिज पर रखवाया स्लैब

एनआइटी के विद्यार्थियों के लिए फुटओवर ब्रिज खासी अहमियत रखता है क्योंकि हाईवे क्रॉस करने के दौरान विद्यार्थी कई बार तेज रफ्तार वाहनों का शिकार हो जाते है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 10:44 AM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 10:44 AM (IST)
रविवार से मिल सकती है एनआइटी के समक्ष फुटओवर ब्रिज की सुविधा, ब्रिज पर रखवाया स्लैब
रविवार से मिल सकती है एनआइटी के समक्ष फुटओवर ब्रिज की सुविधा, ब्रिज पर रखवाया स्लैब

जालंधर, जेएनएन। आखिरकार 9 वर्ष के लंबे अंतराल के बाद एनआइटी के समक्ष फुटओवर ब्रिज की एक स्लैब को शनिवार तड़के पिलर्स पर टिका दिया गया। स्लैब को चार क्रेनों की सहायता से पिलर्स पर रखा गया और इस दौरान कुछ समय के लिए हाईवे के ट्रैफिक को भी डायवर्ट रखा गया। फुट ओवर ब्रिज का निर्माण कर रही निजी कंपनी रोडीज के साइट इंजीनियर हितेश धवन ने बताया कि संभावना है कि शनिवार देर शाम तक फुटओवर ब्रिज के काम को निपटा लिया जाएगा।

loksabha election banner

कंपनी की तरफ से बीते 48 घंटों से लगातार काम को जारी रखा गया था। जालंधर-पानीपत सिक्स लाइन हाईवे प्रोजेक्ट के तहत एनआइटी के समक्ष फुटओवर ब्रिज बनाए जाने का प्रावधान था, लेकिन नौ वर्ष तक यह कार्य पूरा नहीं किया जा सका। हालांकि इसे बनाने के लिए शुरू किया गया काम बार-बार रुकता रहा।

फुटओवर ब्रिज एनआइटी के विद्यार्थियों के लिए खासी अहमियत रखता है, क्योंकि हाईवे क्रॉस करने के दौरान विद्यार्थी कई बार तीव्र गति से आ रहे वाहनों की टक्कर का शिकार होते रहे हैं। हाईवे क्रॉस करने के दौरान इस क्षेत्र में ऐसे कई हादसे हुए हैं, जिनमें कई लोगों की जान भी चली गई है। साइट इंजीनियर हितेश धवन ने कहा कि उम्मीद है कि रविवार से फुटओवर ब्रिज को लोगों के प्रयोग के लिए खोला जा सकता है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.