जागरण संवाददाता, जालंधर : जालंधर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट मास्टर गुरबंता सिंह एनक्लेव में बनी इंद्रापुरम कालोनी में पावरकाम सिगल फेस स्मार्ट मीटर लगाने की योजना बना रहा है। विभाग के पास थ्री फेस के स्मार्ट मीटर पड़े हुए हैं। सिगल फेस मीटर नहीं हैं। विभाग ने कहा था कि जो उपभोक्ता बिजली चोरी करते पकड़ा जाता है तो उसके घरों में स्मार्ट मीटर लगाए जाएंगे। फिलहाल फ्लैट सिगल फेस मीटर के अंतर्गत आते हैं। इसकी वजह से थ्री फेस स्मार्ट मीटर नहीं लगा सकते। विभाग ने सिगल फेस स्मार्ट की मांग हेड आफिस पटियाला को भेजी है। इंद्रापुरम फ्लैट में लोग डायरेक्ट कुंडी लगाकर बिजली चोरी कर रहे हैं। इंफोर्समेंट विग टीम दबिश करके चोरी करने वालों को पकड़ चुकी है और जुर्माना लगा चुकी है।

------

इस तारीख को इंफोर्समेंट ने दी दबिश

दो जुलाई को विग ने इंद्रापुरम के दस फ्लैट की चेकिग की थी। इसमें उपभोक्ता ने डायरेक्ट कुंडी डाल रखी थी। विग की टीम ने मौके पर 75,000 रुपये का जुर्माना लगाया था। 24 जुलाई को भी विग ने फ्लैट में दबिश दी थी। इसमें नौ केस बिजली चोरी के पकड़े गए थे। 4.20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था। पावरकाम ने चोरी रोकने के लिए केबल डाल दी है। तारें हटा दी गई हैं। केबल से उपभोक्ता को कनेक्शन दिया जाएगा। कनेक्शन देने से पहले फ्लैट के मालिक को एनओसी देनी होगी। सिंगल फेस मीटर आने में लगेंग छह माह

इंफोर्समेंट विग के डिप्टी चीफ इंजीनियर रजत शर्मा व एक्सियन चेतन शर्मा ने कहा कि विभाग के पास सिगल फेस मीटर आने में छह महीने का समय लग जाएगा। विभाग के पास थ्री फेस स्मार्ट मीटर हैं। फ्लैट में बिजली चोरी रोकने के लिए केबल डाल दी गई है। तारें हटाने का काम शुरू है।

Edited By: Jagran