Move to Jagran APP

जालंधर में शहीद अजीत सिंह नौजवान सोसायटी ने बच्चों के घर-घर जाकर मनाया बाल मजदूरी निषेध दिवस

Child Labor Prohibition Day जालंधर में समाजसेवी संस्था शहीद अजीत सिंह नौजवान सोसायटी की ओर से बाल मजदूरी निषेध दिवस मनाया। सोसायटी के सदस्यों ने बच्चों को इस दिवस प्रति जागरूक भी किया और उन्हें स्टेशनरी भी बांटी गई।

By Vinay KumarEdited By: Published: Sat, 12 Jun 2021 01:32 PM (IST)Updated: Sat, 12 Jun 2021 01:32 PM (IST)
जालंधर में शहीद अजीत सिंह नौजवान सोसायटी ने बच्चों के घर-घर जाकर मनाया बाल मजदूरी निषेध दिवस
जालंधर में बच्चों के घर-घर जाकर मनाया गया बाल मजदूरी निषेध दिवस।

जालंधर, जेएनएन। जालंधर में समाजसेवी संस्था शहीद अजीत सिंह नौजवान सोसायटी ने बाल मजदूरी निषेध दिवस मनाया। सोसायटी की तरफ से यह दिवस नेशनल चाइल्ड लेबर स्कूल के बच्चों के साथ उनके घर में मनाया। जिसके तहत बच्चों को इस दिवस प्रति जागरूक भी किया और उन्हें स्टेशनरी भी बांटी गई। कोविड काल की वजह से लगभग डेढ़ साल से भी अधिक समय से स्कूल बंद हैं। ऐसे में विद्यार्थियों को संक्रमण से बचाए रखने के उद्देश्य से यह स्टेशनरी डिस्ट्रीब्यूशन का कार्य प्रत्येक बच्चे के घर-घर जाकर किया गया। ऐसे में बच्चे भी संक्रमण से बचे रहे हैं और सोसायटी सदस्य भी इसका ध्यान भी रखा गया। प्रत्येक ने मास्क पहनें रखा और सभी को पहले सभी के हाथों को सैनिटाइज करवाया गया।

loksabha election banner

सोसायटी के प्रधान दीपक महेंद्रू ने कहा कि यह समय बच्चों को संक्रमण से बचाए रखने के उद्देश्य से बच्चों के घर घर जाकर स्टेशनरी बांटी गई। ताकि बच्चे कोविड काल में आर्थिक तंगी की वजह से पढ़ाई से कहीं दूर न हो जाए। उन्हें पढ़ाई से जोड़े रखने के लिए ही यह कार्य किया जा रहा है। सोसायटी प्रेसिडेंट दीपक महेंद्रू ने कहा सोसायटी द्वारा हर साल बाल मजदूरी निषेध दिवस नेशनल चाइल्ड लेबर स्कूल के बच्चो के साथ मनाया जाता है। इस बार स्कूल में गैदरिंग इकट्ठी करने के बजाए बच्चों के साथ उनके घर में मनाया गया। बच्चों की तरफ से प्रोग्राम के दौरान बाल मजदूरी निषेध दिवस को समर्पित पोस्टर बनाकर भी अपनी कला का प्रदर्शन किया गया। यही नहीं उन्होंने सभी को बाल मजदूरी को रोकने का भी संदेश दिया।

यह भी पढ़ें-  जालंधर में नशेड़ियों और अपराधियों का अड्डा बने रेलवे के खाली क्वार्टर, 2 साल में हुई सैकड़ों वारदातें

यह भी पढ़ें-  पंजाब के प्रोफेसर ने ढूंढ निकाला हड्डी का विकल्प, माइक्रोवेव ओवन में तैयार किया बायो सेरेमिक

यह भी पढ़ें-  भारत-पाक सीमा पर दिखा पाकिस्तान का ड्रोन, बीएसएफ ने की फायरिंग, इलाके में सर्च आपरेशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.