Move to Jagran APP

बेबी किलर निकला सीरियल रेपिस्ट, मासूम का ब्लाइंड मर्डर हुआ ट्रेस

संवाद सहयोगी, जालंधर : दो दिन पहले टैगोर नगर में नौ साल की मासूम बच्ची को जूस पिलाने के बहाने पाक

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Jul 2017 03:00 AM (IST)Updated: Sun, 02 Jul 2017 03:00 AM (IST)
बेबी किलर निकला सीरियल रेपिस्ट, मासूम का ब्लाइंड मर्डर हुआ ट्रेस
बेबी किलर निकला सीरियल रेपिस्ट, मासूम का ब्लाइंड मर्डर हुआ ट्रेस

संवाद सहयोगी, जालंधर : दो दिन पहले टैगोर नगर में नौ साल की मासूम बच्ची को जूस पिलाने के बहाने पार्क में ले जाकर दुष्कर्म का प्रयास करने वाला आरोपी बस्ती गुजां निवासी राजिंदर सिंह उर्फ काला उर्फ लाली सीरियल रेपिस्ट के साथ साथ बेबी किलर भी निकला। पुलिस रिमांड में काला ने माना कि फरवरी में भी उसने मिट्ठू बस्ती में एक धार्मिक आयोजन के दौरान बस्ती बावा खेल की एक बच्ची का अपहरण किया था और उसे होशियारपुर रोड पर गांव ढडे के एक खाली प्लाट में ले गया। वहां उसने बच्ची को हवस का शिकार बनाने के बाद उसी की स्कर्ट से उसका गला घोंट दिया था। उस समय पुलिस को बच्ची का शव मिला था और पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ दुष्कर्म और हत्या का मामला दर्ज किया था।

loksabha election banner

पत्रकारों से बातचीत करते हुए पुलिस कमिश्नर प्रवीण कुमार सिन्हा ने बताया कि काला से पूछताछ के बाद फरवरी में हुआ ब्लाइंड मर्डर ट्रेस हो गया है। आरोपी को हत्यास्थल के साथ साथ उस जगह भी ले जाया गया जहां से बच्ची का अपहरण किया था। उन्होंने बताया कि पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ है कि काला ने 2002 में थाना 5 के एरिया से स्कूल से आ रही दो मासूम बच्चियों का अपहरण कर उनके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया था लेकिन लोगों ने उसे काबू कर लिया। इस मामले में उसे साढे़ तीन साल की कैद हुई थी। वहीं 2007 में मकसूदां के नाखा वाला बाग में एक तीन साल की बच्ची से दुष्कर्म करने के मामले में दस साल की कैद हुई थी। इससे पहले 1997 में उसे कमानीदार चाकू रखने के जुर्म में एक साल की कैद हुई थी। पुलिस कमिश्नर प्रवीण कुमार सिन्हा ने बताया कि आरोपी काला को रिमांड पर लेकर गहनता से पूछताछ की जाएगी।

--------------------------

शराब के नशे में नहीं रख पाता था खुद पर काबू

आरोपी काला शराब के नशे में खुद पर काबू नहीं रख पाता था। छोटी बच्चियों को आसान टारगेट देख उनको उठा लेता और खाली जगह पर ले जाकर अपनी हवस पूरी करता। पूछताछ में उसने अब तक एक बच्ची का कत्ल करने की बात मानी है लेकिन जिस तरह से उसने कई बच्चियों को अपनी विकृत मानसिकता का शिकार बनाया है उससे और भी मामले सामने आने के आसार हैं। काला ने माना कि दूसरे राज्यों से आई बच्चियों को उठाना उसे आसान लगता था।

---------------------

बेबी किलर दरबारा सिंह की याद दिला गया काला

कुछ साल पहले जालंधर पुलिस ने दरबारा सिंह नाम के व्यक्ति को पकड़ा था जिस पर आरोप था कि वह बच्चियों का अपहरण कर पहले दुष्कर्म करता और फिर उनका कत्ल कर देता था। उस पर एक के बाद एक लगातार बच्चियों के अपहरण, दुष्कर्म और हत्या के आरोप लगे थे। काला ने उसी दरबारा सिंह की याद दिला दी। इसस पहले काला को 2002 में दो बच्चियों के साथ दुष्कर्म के प्रयास में गिरफ्तार किया गया तो उसे साढ़े तीन साल की सजा हुई। फिर 2007 में बच्ची के साथ दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार किया गया तो उसे 10 साल की कैद हुई। कुछ समय पहले ही सजा काट कर वापस आए काला ने फरवरी 2017 में बच्ची का अपहरण कर दुष्कर्म करने के बाद हत्या कर दी। अब जून में एक बच्ची के साथ दुष्कर्म का प्रयास करते हुए गिरफ्तार हुआ है।

पुलिस कमिश्नर प्रवीण कुमार सिन्हा ने बताया कि मनोचिकित्सक और मनोवैज्ञानिक से काला की जांच करवाई जाएगी और उसके कुकृत्यों के पीछे उसकी क्या मानसिकता है, इसके बारे में पता लगाया जाएगा। इसके अलावा आसपास के इलाकों से लापता हुए बच्चों का रिकार्ड भी निकाला जाएगा।

----

बच्ची के साथ दुष्कर्म के प्रयास में पकड़े जाने की वीडियो हुई वायरल

टैगोर नगर से बच्ची का अपहरण कर दुष्कर्म का प्रयास करते हुए लोगों के हत्थे चढ़े काला का वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि लोगों ने जब उसे पकड़ा तो उसने कपड़े नहीं पहने थे और एक मासूम बच्ची भी पास ही सहमी हुई बैठी थी। लोगों ने उसकी अच्छी तरह से धुनाई की और पुलिस के हवाले कर दिया।

---------------------------

आरोपी को पकड़ने वाले सम्मानित

टैगोर नगर में बच्ची को ले जाने वाले काला को पकड़ने वाले अवतार नगर निवासी बिंट्टू, राजू और टैगोर नगर निवासी राकेश चौहान को पुलिस कमिश्नर प्रवीण कुमार सिन्हा ने सम्मानित किया। तीनों ने बताया कि काला जब शाम को बच्ची को लेकर टैगोर नगर के पास घूम रहा था तो उनको शक हुआ। वे उसके पीछे लग गए थे। काला बच्ची को बार-बार किसी खाली प्लाट में ले जाता। बच्ची डर के मारे खाली जगह से भाग कर बाहर आ जाती। करीब एक घंटे तक उन्होंने छिप कर काला का पीछा किया और जब काला बच्ची को लेकर एक खाली प्लाट में गया तो उन्होंने उसे वहीं आपत्तिजनक अवस्था में धर दबोचा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.