Move to Jagran APP

व्यवसायियों के लिए क्रेडिट अवेयरनेस पर सेमिनार

पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के जालंधर चैप्टर की तरफ से छोटे एवं मझोले व्यवसायियों के लिए क्रेडिट अवेयरनेस पर एक सेमिनार करवाया गया। इस सत्र का नेतृत्व पंजाब नेशनल बैंक जालंधर सर्कल के डीजीएम अजय वरमानी एवं एजीएम जालंधर सर्कल एसके मित्तल ने किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 08:02 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 08:02 PM (IST)
व्यवसायियों के लिए क्रेडिट अवेयरनेस पर सेमिनार
व्यवसायियों के लिए क्रेडिट अवेयरनेस पर सेमिनार

जागरण संवाददाता, जालंधर : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के जालंधर चैप्टर की तरफ से छोटे एवं मझोले व्यवसायियों के लिए क्रेडिट अवेयरनेस पर एक सेमिनार करवाया गया। इस सत्र का नेतृत्व पंजाब नेशनल बैंक जालंधर सर्कल के डीजीएम अजय वरमानी एवं एजीएम जालंधर सर्कल एसके मित्तल ने किया।

loksabha election banner

चैप्टर के कन्वीनर संजीव जुनेजा ने वक्ताओं का स्वागत करते हुए कहा कि आधुनिक समाज में इकनॉमिक एवं फाइनांशियल गतिविधियों में बैंक महत्वपूर्ण रोल अदा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आधुनिक समाज में इकनोमिक डवलपमेंट इंडस्ट्री ग्रोथ एवं एग्रीकल्चर की मॉडनाइजेशन पर निर्भर करती है। बैंक इंडस्ट्री एवं किसानों को फंड मुहैया कराकर कैपिटल फॉरमेशन में महत्वपूर्ण रोल अदा करते हैं। वित्तीय संस्थानों से आशा व्यक्त की जाती है कि वह निवेशकों के हक को प्रोटेक्ट करेंगे। पिछले दिनों में हुए बैंक घोटालों से आम आदमी का विश्वास हिला है और बैंकों को भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति रोकने के लिए कड़े कदम उठाने चाहिए।

डीजीएम अजय वरमानी ने कहा कि उद्योगपतियों को बैंकों से लिए गए क्रेडिट को मात्र व्यवसायिक कारणों के लिए ही प्रयोग करना चाहिए। कई बार धारक फंडों को जमीन, जायदाद अथवा शादी पर खर्च कर देते हैं और इस कारण फंड वापस करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। एसके मित्तल एजीएम ने विभिन्न क्रेडिट स्कीम के बारे में जानकारी दी, जो बैंकों की तरफ से इंडस्ट्रिलिस्टों, एक्सपोर्टर एवं ट्रेडर्स को प्रदान की जा रही हैं। भरत कटारिया ने उपस्थित जनसमूह का धन्यवाद व्यक्त किया। इस मौके पर चैंबर की तरफ से अंगूठे पर पुशअप लगाने वाले व‌र्ल्ड रिकॉर्ड धारक हरप्रीत ¨सह को सम्मानित भी किया गया। मौके पर नीरज अरोड़ा, नितिन कपूर, दीपक कुमार, राजेश बत्रा, राकेश कपूर, अमृतपाल ¨सह, कपिल पुंछी, अमनदीप ¨सह, समरदीप ¨सह, संदीप ढल्ल, कुणाल, सनी पुंछी, धर्मेंद्र मेहता, सतीश ग्रोवर एवं अन्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.