Move to Jagran APP

सिविल अस्पताल में डॉक्टरों की हाजिरी और कामकाज की जांच करेंगे एसडीएम Jalandhar news

सिविल अस्पताल में साफ सफाई डाक्टरों और स्टाफ की मनमानी के खिलाफ जिला प्रशासन ने कड़ा रुख अपनाते हुए एसडीएम को इन पर नजर रखने के लिए लगा दिया है।

By Edited By: Published: Thu, 31 Oct 2019 08:33 PM (IST)Updated: Fri, 01 Nov 2019 10:05 AM (IST)
सिविल अस्पताल में डॉक्टरों की हाजिरी और कामकाज की जांच करेंगे एसडीएम Jalandhar news
सिविल अस्पताल में डॉक्टरों की हाजिरी और कामकाज की जांच करेंगे एसडीएम Jalandhar news

जालंधर, जेएनएन। सिविल अस्पताल में एक के बाद एक समस्या पैदा होने के बाद लोगों को मिलने वाली स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हो रही हैं। अस्पताल में साफ सफाई, खराब उपकरणों व डाक्टरों की मनमानी पर शिकंजा कसने में अस्पताल प्रशासन के लचर प्रदर्शन पर जिला प्रशासन ने सख्त रवैया दिखाया है। शहीद बाबू लाभ सिंह सिविल अस्पताल में औचक चैकिंग के लिए डिप्टी कमिश्नर वरिंदर कुमार शर्मा ने एडीसी कुलवंत सिंह को एसडीएम की अगुवाई में टीम गठित करने के आदेश दिए हैं। टीम सिविल अस्पताल की औचक चैकिंग कर डाक्टरों व स्टाफ की हाजिरी, मशीनों की कार्यप्रणाली, दवाइयों की उपलब्धता, साफ सफाई तथा अन्य कारगुजारी की गहन जांच पड़ताल करेगी। जिला प्रशासन की ओर से लोगों को बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाओं को यकीनी बनाया जाएगा। बैठक में उन्होंने आयुष्मान भारत सरबत सेहत बीमा योजना के तहत पंजीकरण करने की गति तेज करने की हिदायतें दी। इस मौके पर एडीसी विकास कुलवंत सिंह, एडीसी जनरल जसबीर सिंह, सहायक कमिश्नर वरजीत वालिया, सिविल सर्जन डॉ. गुरमीत कौर, मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ. मनदीप कौर, डॉ. गुरमीत कौर, डॉ. सुरिंदर कुमार के अलावा सेहत विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद थे। जिला प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्यप्रणाली में सुधार के लिए टीमें गठित करने का फरमान सुनाया।

prime article banner

एसडीएम की टीम को लेकर डॉक्टरों व स्टाफ में रोष

सिविल अस्पताल में जांच पड़ताल के लिए डिप्टी कमिश्नर की ओर से एसडीएम की अगुवाई में टीम गठित करने के मामले को लेकर पीसीएमएस डाक्टर्स एसोसिएशन तथा पीसीएमएस स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने कड़ा विरोध किया है। प्रधान डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि सेहत विभाग की ओर से अस्पताल में कामकाज पर रखने के लिए डिप्टी डायरेक्टर स्तर की मेडिकल सुपरिंटेंडेंट तथा सिविल सर्जन तैनात की हैं। इन्हें सेहत सेवाओं को लेकर पूरा तजुर्बा है। इसके बावजूद अगर जिला प्रशासन टीमें गठित कर जांच करेगा तो डॉक्टर इसका कड़ा विरोध करेंगे। इस संबंध में डाक्टरों का प्रतिनिधिमंडल सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू से भी मिलेगा। उधर, पीसीएमएस डॉक्टर्स एसोसिएशन के प्रधान डॉ. हरीश भारद्वाज का कहना है कि इस संबंध में उन्हें कोई सूचना नहीं मिली है और जब सूचना मिलेगी और टीम जांच करने पहुंचेगी तो इसका विरोध किया जाएगा। वहीं, डीसी की ओर से बुलाई गई मीटिंग में शामिल सिविल अस्पताल की मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. मनदीप कौर से जब इस संबंध में बात की गई तो उनका कहना था कि इस संबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.