Move to Jagran APP

SDM सिंधू ने बनाई ‘कोरोना प्रूफ’ कोर्ट, स्टाफ व बाकी पक्षों के बीच लगाई प्लास्टिक की शीट

जालंधर देहात पुलिस के पूर्व एसएसपी नवजोत माहल आरटीए के सेक्रेटरी बरजिंदर सिंह और शाहकोट के एसडीएम डॉ. संजीव शर्मा हाल ही में कोरोना पॉजीटिव आए थे।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 11:31 AM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 11:31 AM (IST)
SDM सिंधू ने बनाई ‘कोरोना प्रूफ’ कोर्ट, स्टाफ व बाकी पक्षों के बीच लगाई प्लास्टिक की शीट
SDM सिंधू ने बनाई ‘कोरोना प्रूफ’ कोर्ट, स्टाफ व बाकी पक्षों के बीच लगाई प्लास्टिक की शीट

जालंधर, [मनीष शर्मा]। कोरोना महामारी से बचने के लिए हर कोई अपने स्तर पर कोशिश कर रहा है। ऐसा ही कदम उठाते हुए जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में एसडीएम-2 ने कोरोना प्रूफ कोर्ट बनाई है। इसमें कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने के लिए प्लास्टिक की शीट लगा दी गई है, ताकि आपस में सीधा संपर्क न रहे। यह कोर्ट एसडीएम-2 राहुल सिंधू की है।

loksabha election banner

कोर्ट में प्लास्टिक शीट के एक तरफ एसडीएम राहुल सिंधू अपने स्टाफ के साथ शारीरिक दूरी बनाकर बैठते हैं तो दूसरी तरफ फरियादी, आरोपित, वकील, गवाह व पुलिस रहती है। इनके बीच भी शारीरिक दूरी के लिए कुर्सियां को दूर-दूर लगाया गया है। अंदर सिर्फ केस से जुड़े लोगों को ही आने की इजाजत है। गेट पर ही उनके हाथ सैनिटाइज कराए जाते हैं। थर्मल चेकिंग भी की जाती है। मास्क सबके लिए जरूरी है। इसी में वकीलों की बहस होती है। बीच में लगी प्लास्टिक की शीट के साथ कुर्सी, टेबल, कठघरे व अन्य सामान को भी रोजाना सैनिटाइज किया जाता है, ताकि किसी तरह के संक्रमण की गुंजाइश न रहे। एसडीएम ने कहा कि कोशिश यही है कि कोर्ट में आने वाला कोई भी व्यक्ति कोरोना से संक्रमित न हो, चाहे वो बाहर से आने वाला व्यक्ति हो या उनके स्टाफ का सदस्य।

पूर्व एसएसपी नवजोत माहल सहित कई अधिकारी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं रिपोर्ट

हाल ही में जालंधर देहात पुलिस के पूर्व एसएसपी नवजोत माहल, आरटीए के सेक्रेटरी बरजिंदर सिंह और शाहकोट के एसडीएम डॉ. संजीव शर्मा कोरोना पॉजीटिव आए थे। इनमें खास तौर पर पूर्व एसएसपी माहल और शाहकोट के एसडीएम डॉ. संजीव को कोरोना होने के पीछे पब्लिक डीलिंग की ही संभावना जताई जा रही है। चूंकि प्रशासकीय अधिकारियों की कोर्ट भी काम कर रही हैं, ऐसे में बचाव के लिए एसडीएम टू राहुल सिंधू ने यह कदम उठाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.