Move to Jagran APP

जालंधर में सुबह 7 बजे बड़ी वारदात, परागपुर में घर में घुसकर छात्र को बंधक बना 11 लाख के गहने लूटे

न्यू डिफेंस कालोनी से सुबह 7 बजे घर में घुसकर दो युवक हेलमेट पहने युवकों ने रिवाल्वर दिखाकर करीब 10 लाख का सोना लूट लिया और फरार हो गए। दोनों लुटेरे काले रंग की एक्टिवा पर आए थे।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 11:27 AM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 01:43 PM (IST)
जालंधर में सुबह 7 बजे बड़ी वारदात, परागपुर में घर में घुसकर छात्र को बंधक बना 11 लाख के गहने लूटे
जालंधर की न्यू डिफेंस कालोनी से सुबह 7 बजे लूट हुई है।

संवाद सहयोगी, जालंधर छावनी। गांव परागपुर के न्यू डिफेंस कालोनी फेस-2 में शनिवार सुबह 7 बजे एक्टिवा पर सवार दो युवकों ने घर में घुसकर गन प्वाइंट पर युवक को बंधक बना लिया और 11 लाख रुपये के गहरे लूटकर फरार हो गए। वे हेलमेट लगाए हुए थे और काले रंग की एक्टिवा पर आए थे। घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है।

loksabha election banner

18 वर्षीय जागृत पुलिस डीएवी पीएपी स्कूल में 12वीं का छात्र है। उसने बताया कि वह सुबह घर में अकेला था। तभी हेलमेट पहने दो युवक घर में घुसे और उसे उठाकर जबरन गहनों और नगदी के बारे पूछे लगे। जब उसने बताने से इनकार किया तो उन्होंने अपने साथ लाई रस्सी से उसे बेड पर ही बांध दिया और मुंह पर टेप लगा दी।फिर वे दोनों घर में रखी अलमारी खंगालने लगे। जब उन्हें अलमारी में रखे गहने मिल गए तो उन्होंने उन्हें बैग में भर लिया और फरार हो गए। जागृत ने बताया कि जब वे गहने बैग में डाल रहे थे, तभी मौका पाकर वह कमरे से बाहर छत की ओर भाग गया और शोर मचाना शुरू कर दिया। इसी दौरान लुटेरे भाग खड़े हुए। 

लूट की घटना के बारे में बताते हुए जागृत।

घर पर अकेला था जागृत

जागृत ने बताया कि उसकी मम्मी नवदीप कौर फगवाड़ा के एक प्राइवेट स्कूल में टीचर हैं। वह सुबह जल्दी चली गईं थी। उसकी नानी राजेंद्र कौर श्री गुरुद्वारा साहिब में चली गई थीं। इसी दौरान लुटेरों ने घटना को अंजाम दे दिया।

लूटपाट करते समय आई लुटेरे की काल

घटना की खबर मिलते ही मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू कर दिए। फुटेज में सामने आया कि लुटेरे ओवन एक्सप्रेस एक्टिवा पर आए थे। उन्होंने हेलमेट पहने थे। घटना को अंजाम देते समय भी उन्होंने हेलमेट नहीं उतारा। जागृत ने बताया कि दोनों युवक अच्छी सेहत वाले थे। उनमें से एक हिंदी बोल रहा था। उसने यह भी बताया कि लूट के दौरान एक लुटेरे को फोन भी आया। पुलिस फोन किसका आया था, किस नंबर से किया गया था, इसी आधार पर जांच में जुट गई है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि लुटेरों को मौके पर आई काल ही दबोच लेगी। 

घर में जांच करती हुई फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट्स की टीम।

घटना के 4 घंटे बाद पहुंची फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट टीम

घटना के 4 घंटे बाद करीब दोपहर 12 बजे फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट टीम मौके पर पहुंची। उसका पहले विरोध किया गया। घर वालों ने बताया कि इन 4 घंटे में तो घरवालों और पुलिस के अधिकारियों के भी हाथ लग चुके हैं। फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट अधिकारियों ने बताया कि उन्हें सूचना ही करीब आधे घंटे पहले मिली।

यह भी पढ़ें - Punjab: पटियाला में छात्र अपने शिक्षकों से परेशान, क्लास छोड़कर बनाते हैं इंस्टाग्राम वीडियो, सीएम मान को भेजी सीडी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.