Move to Jagran APP

स्कूलों को लिस्ट आफ कैंडिडेट भेजने के लिए मिला 31 अक्टूबर तक का समय, उसके बाद लगेगी लेट फीस

सीबीएसई ने विद्यार्थियों के लिए 10वीं और 12वीं रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया गया है। बोर्ड की तरफ से यह फैसला कोविड-19 की वजह से आर्थिक तंगी झेल रहे अभिभावकों को ध्यान में रखकर लिया गया है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 04:57 PM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 04:57 PM (IST)
स्कूलों को लिस्ट आफ कैंडिडेट भेजने के लिए मिला 31 अक्टूबर तक का  समय, उसके बाद लगेगी लेट फीस
विद्यार्थियों की कार्यप्रणाली समय पर पूरी न हुई तो उसके बाद सात नवंबर तक दो हजार रुपये लेट फीस लगेगी।

जालंधर, जेएनएन। सीबीएसई की तरफ से विद्यार्थियों के लिए 10वीं और 12वीं रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया गया है। यह अंतिम तिथि पहले चार नवंबर थी, उसे बढ़ाकर 19 नवंबर कर दिया गया है। सीबीएसई की तरफ यह फैसला कोविड-19 की वजह से आर्थिक तंगी झेल रहे विद्यार्थियों के अभिभावकों की परेशानियों को देख कर ही लिया गया है। इस फैसले से जिले के लगभग 15 हजार विद्यार्थियों के अभिभावकों को राहत मिलेगी।

prime article banner

इससे पहले बोर्ड ने परीक्षाओं के आवेदन की तिथि व स्कूलों द्वारा लिस्ट आफ कैंडिडेट (एलओसी) भेजने की अंतिम तिथि को 15 अक्टूबर से बढ़ाकर 31 अक्टूबर कर दिया है। इसके लिए विद्यार्थियों को पांच विषयों के लिए 1500 रुपये और अतिरिक्त विषय शामिल करने के लिए 300 रुपये, माइग्रेशन सर्टिफिकेट के लिए 350 रुपये देनी होगी। अगर विद्यार्थी देश से बाहर हैं तो उन्हें पांच विषयों के लिए दस हजार और अतिरिक्त विषय चुनने पर दो हजार रुपये देने पड़ेंगे। विद्यार्थियों की कार्यप्रणाली समय पर पूरी न हुई तो उसके बाद सात नवंबर तक दो हजार रुपये लेट फीस लगेगी।

इस संबंध में सभी सीबीएसई स्कूलों के प्रिंसिपल, बोर्ड से एफिलिएटेड स्कूलों के हेड को एग्जामिनेश कंट्रोलर डा. संयम भारद्वाज की तरफ से हिदायतें जारी कर दी गई हैं, ताकि सभी समय रहते अपने-अपने स्कूलों से जुड़े विद्यार्थियों की लिस्टें भेजने की प्रक्रिया पूरी कर लें।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.