Move to Jagran APP

जालंधर के चरणजीत पुरा में हनुमान जयंती पर करवाया संकीर्तन, भजनों पर झूमे श्रद्धालु

जालंधर में हनुमान जयंती को लेकर संकीर्तन का आयोजन चरणजीत पुरा में हुआ। इस संकीर्तन में सबसे पहले श्री सुंदरकांड पाठ का भोग डाला गया। इसके उपरांत श्री हनुमान जी के चालीसा का सामूहिक उच्चारण किया गया और भजन गाए गए।

By Rohit KumarEdited By: Published: Fri, 30 Apr 2021 02:30 PM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 02:30 PM (IST)
जालंधर के चरणजीत पुरा में हनुमान जयंती पर करवाया संकीर्तन, भजनों पर झूमे श्रद्धालु
जालंधर में हनुमान जयंती को लेकर संकीर्तन का आयोजन चरणजीत पुरा में हुआ।

जालंधर, जेएनएन। हनुमान जयंती को लेकर संकीर्तन का आयोजन चरणजीत पुरा में हुआ। इस संकीर्तन में मूर्ति तारा देवी मंदिर मिठा बाजार स्थित स्त्री सत्संग सभा की अध्यक्ष नीरू कपूर ने विशेष रूप से हाजिरी लगाई। कोविड-19 के चलते चरणजीत पुरा में प्रबंधक कमेटी के सदस्यों ने ही मिलकर संकीर्तन संपन्न किया। इससे पूर्व श्री सुंदरकांड पाठ का भोग डाला गया। इसके उपरांत श्री हनुमान जी के चालीसा का सामूहिक उच्चारण किया गया। इस मौके पर नीरू कपूर ने 'हे महावीर करो कल्याण' व 'हनुमान तुम्हारा क्या कहना' सहित कई मनमोहक भजन प्रस्तुत किए, जिन पर श्रद्धालु मंत्रमुग्ध होकर झूम उठे।

loksabha election banner

इस मौके पर नीरू कपूर ने कहा कि कोविड-19 से खुद की रक्षा करने के लिए सरकार की ओर से दिए गए निर्देशों की पालना ईमानदारी के साथ करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रभु का सिमरन व सरकारी गाइडलाइंस की पालना करके कोविड-19 के संकट से बचा जा सकता है। इस अवसर पर प्रबंधक कमेटी के सदस्यों को मास्क व सैनिटाइजर भी वितरित किए गए। चरणजीत पुरा की सदस्यों की तरफ से नीरू कपूर को सम्मानित भी किया गया। इस मौके पर भगवान हनुमान को भोग लगाने के उपरांत प्रसाद वितरित किया। इस अवसर पर ऊषा रानी, प्रियंका, सोनिया, दीया, भूमि, तेजिंदर, सिमरन, सरिता टंडन व रेखा हांडा मौजूद थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.