Move to Jagran APP

पिछली परफॉर्मेंस के आधार पर जारी हों विद्यार्थियों के नतीजे : प्रिं. समरा

समरा ने कहा कि देश में रोजाना औसतन 60 हजार और पंजाब में एक हजार कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 06:50 AM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 06:50 AM (IST)
पिछली परफॉर्मेंस के आधार पर जारी हों विद्यार्थियों के नतीजे : प्रिं. समरा
पिछली परफॉर्मेंस के आधार पर जारी हों विद्यार्थियों के नतीजे : प्रिं. समरा

जासं, जालंधर : लायलपुर खालसा कॉलेज के प्रिसिपल डॉ. गुरपिदर सिंह समरा ने यूजीसी और सरकार द्वारा डिग्री और डिप्लोमा कोर्स के अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाओं पर जल्द स्थिति स्पष्ट करने की अपील की है।

loksabha election banner

समरा ने कहा कि देश में रोजाना औसतन 60 हजार और पंजाब में एक हजार कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं। इसलिए यूजीसी और सरकार से अपील की है कि अंडर ग्रेजुएशन के विद्यार्थियों को पांच सेमेस्टर की औसत, पोस्ट ग्रेजुएशन के विद्यार्थियों की पिछले तीन सेमेस्टरों की औसत और डिप्लोमा व सर्टिफिकेट क्लासों के विद्यार्थियों का पिछले सेमेस्टर के आधार पर नतीजा जारी करें। परीक्षाओं का नतीजा न होने के कारण विद्यार्थी अगली कक्षाओं में दाखिल होने से असमर्थ हैं। इसलिए नतीजे निकालना बेहद जरूरी है।

:::::::::

डिप्स के बच्चों ने मनाया जन्माष्टमी पर्व

जासं, जालंधर : डिप्स के बच्चों ने जन्माष्टमी पर्व मनाया। ऑनलाइन हुए इस आयोजन में रंग बिरंगे परिधानों में सजे बच्चों ने भजन गायन किया। नटखट कान्हा ने की बाल लीलाओं की झलक पेश की। चेयरमैन गुरबचन सिंह, सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने कहा कि बच्चों को संस्कृति से जोड़े रखने के उद्देश्य से ही यह आयोजन करवाया गया।

:::::::::

केएमवी में अंतर्राष्ट्रीय कान्क्लेव का आागज

जासं. जालंधर : केएमवी में ग्लोबल पर्सपेक्टिव ऑन एजुकेशन इन कोविड-19 के चैलेंजिस एंड अपॉर्चुनिटीस विषय पर सात दिवसीय अंतरराष्ट्रीय कॉन्क्लेव का ऑनलाइन आगाज किया। वर्चुअल मंच पर ज्योति प्रज्ज्वलन और गायत्री मंत्र की धुनों के साथ शुरू हुए इस कॉन्क्लेव के पहले सेशन में बोस्टन यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर ऑफ ईएसएल डॉ. मारिया जलतेवा और लिग्विस्टिक्स एंड राइटिग लेक्चरर डॉ. मालविका शेट्टी ने टीचिग एंड लर्निंग इन रिमोर्ट एन्वायरनमेंट विषय पर अपने विचार रखे। प्रिसिपल प्रो. अतिमा शर्मा ने कहा कि कहा कि वर्तमान समय में डिजिटल माध्यम से काम करना समय की आवश्यकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.