Move to Jagran APP

सुच्ची पिड में गन प्वाइंट पर बीस हजार रुपये लूटे, कपड़ा व्यापारी को लूटने का प्रयास

आई-20 कार में सोमवार रात घूम रहे लुटेरों न व्यापारियों को अपना निशाना बनाया। रात करीब आठ बजे सुच्ची पिड के पास आटो पा‌र्ट्स व्यापारी को गन प्वाइंट पर लूट लिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Nov 2021 02:06 AM (IST)Updated: Wed, 24 Nov 2021 02:06 AM (IST)
सुच्ची पिड में गन प्वाइंट पर बीस हजार रुपये लूटे, कपड़ा व्यापारी को लूटने का प्रयास
सुच्ची पिड में गन प्वाइंट पर बीस हजार रुपये लूटे, कपड़ा व्यापारी को लूटने का प्रयास

संवाद सहयोगी, जालंधर: आई-20 कार में सोमवार रात घूम रहे लुटेरों न व्यापारियों को अपना निशाना बनाया। रात करीब आठ बजे सुच्ची पिड के पास आटो पा‌र्ट्स व्यापारी को गन प्वाइंट पर लूट लिया। दो घंटे बाद मकसूदां के पास न्यू आनंद नगर में कपड़ा व्यापारी को लूटने का प्रयास किया। आटो पा‌र्ट्स व्यापारी ने लुटेरों की पिस्तौल के आगे समर्पण कर दिया। लुटेरे बिना गोली चलाए बीस हजार रुपये लूट कर ले गए लेकिन कपड़ा व्यापारी ने उनका विरोध करते हुए पिस्तौल छीनने का प्रयास किया। लुटेरे लूट तो नहीं कर पाए लेकिन उन्होंने व्यापारी पर चार गोलियां चलाई। दो बार तो मिस फायर हो गया और दो बार गोली चली जिसमें व्यापारी बाल-बाल बच गए। सुच्ची पिड लूट कांड में थाना रामामंडी पुलिस और न्यू आनंद नगर मामले में थाना एक की पुलिस ने जांच शुरू कर दी। दोनों घटनाएं वहां लगे सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गई है।

loksabha election banner

अवतार मोटर्स के मालिक जसपाल सिंह ने बताया कि सुच्ची पिड मोड़ पर उनकी दुकान है। रोज की तरह वह दुकान पर अकेले बैठे थे। रात आठ बजे दुकान पर चार नकाबपोश बदमाश आए। दो के पास पिस्तौल थी। एक बदमाश ने उनके सिर पर पिस्तौल रख दी और दूसरे ने धमकी दी कि अगर शोर मचाया या पुलिस को मामले की जानकारी दी तो गोली मार देंगे। इसी बीच बदमाशों ने गल्ले में हाथ डालते हुए पैसे निकाल लिए और वहां से निकल गए। थाना रामामंडी पुलिस ने आरोपितों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज और घटनास्थल का मोबाइल डंप उठाते हुए उनकी जांच करनी शुरू कर दी है। थाना रामामंडी के प्रभारी नवदीप सिंह का कहना है कि यह काम हाईवे पर लूट करने वाले लुटेरों का है। लुटेरे नशे के आदी हैं और नशे की पूर्ति के लिए हाईवे से लगती दुकानों पर लूट की वारदात को अंजाम देते है। पिस्तौल छीनने का किया प्रयास, कैंची निकाल कर ललकारा को भाग गए

मकसूदां के साथ लगते न्यू आनंद नगर में कुछ युवकों ने पीएल कलेक्शन कपड़ों के शोरूम के मालिक लियाकत अली पर गोली चला दी। गनीमत रही कि पहला फायर मिस हो गया। हमलावर दूसरी गोली चलाने लगे तो दुकान के मालिक ने पिस्तौल छीनने का प्रयास किया, जिससे गोली जमीन पर जा लगी। इस बीच दुकान मालिक अंदर चला गया और हमलावर उसके पीछे गए। अंदर से कैंची उठाकर दुकानदार ने उनको ललकारा तो हमलावर वहां से भाग गए। जाते हुए भी उन्होंने दुकान मालिक पर गोली चलाई। सारी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गई। सूचना मिलते ही एसीपी सुखजिदर सिंह और थाना डिवीजन नंबर एक ही पुलिस मौके पर पहुंची। बताया जा रहा है कि यह वही लुटेरे थे, जिन्होंने कुछ देर पहले सुच्ची पिड के पास आटो पा‌र्ट्स व्यापारी को गन प्वाइंट पर लूटा था।

लियाकत अली ने बताया कि रात्रि 9:15 बजे वह दुकान के बाहर लाइट ठीक करवा रहे थे कि कार सवार युवक आए और उन्होंने आते ही उस पर फायर कर दिया। एसीपी सुखजिदर सिंह ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज लेकर हमलावरों की पहचान करवाने का प्रयास किया जा रहा है। हमलावर आई 20 गाड़ी में सवार थे, जिसका नंबर ट्रेस करने का प्रयास किया जा रहा है। -----------

दोनों मामलों में एक ही कार सवार गैंग था। सुच्ची पिड में लुटेरों ने मुंह ढक रखे थे लेकिन न्यू आनंद नगर में लुटेरों के चेहरे सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गए हैं। कई संदिग्ध लोगों को उठाया गया है और जल्द ही दोनों मामले ट्रेस करते हुए आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

सोहेल कासिम मीर, एडीसीपी

----

पहले भी हो चुकी है ऐसी वारदातें

सात सितंबर 2021 : सुच्ची पिड स्थित वर्धमान मेटल इंडस्ट्री में घुसे आधा दर्जन हथियारबंद बदमाशों ने फैक्ट्री के मालिक दीपक पर पिस्तौल तान फैक्ट्री में रखे 45 हजार रुपये और फोन छीन लिया था। मामले में जांच के बाद पुलिस ने सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.