Move to Jagran APP

जालंधर से पड़ोसी राज्यों के लिए बस सेवा बुरी तरह प्रभावित, हजारों यात्री फंसे Jalandhar News

वाल्मीकि समुदाय के बंद के कारण जालंधर से दिल्ली जालंधर से अमृतसर जालंधर से चंडीगढ़ जालंधर से नकोदर और जालंधर से नूरमहल आदि स्टेशनों के लिए बस सेवाएं ठप हो गई हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sat, 07 Sep 2019 12:28 PM (IST)Updated: Sat, 07 Sep 2019 05:14 PM (IST)
जालंधर से पड़ोसी राज्यों के लिए बस सेवा बुरी तरह प्रभावित, हजारों यात्री फंसे Jalandhar News
जालंधर से पड़ोसी राज्यों के लिए बस सेवा बुरी तरह प्रभावित, हजारों यात्री फंसे Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। टीवी सीरियल 'राम सिया के लव-कुश' के विरोध में वाल्मीकि समुदाय की तरफ से शनिवार को दी गई बंद की कॉल के कारण बस सेवा भी बुरी तरह प्रभावित हुई है। जालंधर-अमृतसर और जालंधर पानीपत राष्ट्रीय राजमार्ग पर जगह-जगह प्रदर्शनकारियों की ओर लगाए गए जाम के कारण शहर के शहीद-ए-आजम भगत सिंह इंटर स्टेट बस टर्मिनल से प्रदेश के अन्य भागों और पड़ोसी राज्यों के लिए बसों का संचालन बुरी तरह गड़बड़ा गया है। जालंधर से दिल्ली, जालंधर से अमृतसर, जालंधर से चंडीगढ़, जालंधर से नकोदर और जालंधर से नूरमहल आदि स्टेशनों के लिए बस सेवाएं ठप हो गई हैं। इससे सैकड़ों यात्री बस स्टैंड पर फंस गए हैं।

loksabha election banner

जालंधर-अमृतसर राष्ट्रीय राजमार्ग पर करतारपुर, सुभानपुर और मानांवाला और जालंधर-चंडीगढ़ मार्ग पर बंगा में, जालंधर-नूरमहल मार्ग पर जमशेर में, जालंधर-नकोदर मार्ग पर रामबाड़ा में और रामामंडी क्षेत्र में हाईवे पर वाल्मीकि समुदाय के लोगों ने जाम लगाया हुआ है। इस कारण यहां से बसों की आवाजाही नहीं हो पा रही है। हालांकि जालंधर बस स्टैंड से वाल्मीकि समुदाय की तरफ से बसों को नहीं रोका जा रहा है। सुबह 11:30 बजे तक बस स्टैंड पूरी तरह खुला था लेकिन हाईवे पर लगाए गए जाम के कारण बसों को रूट के लिए रवाना ही नहीं किया जा रहा है।

आनलाइन बुकिंग वाले यात्री परेशान

बस ऑपरेटरों को सबसे बड़ी परेशानी यह झेलनी पड़ रही है कि ऑनलाइन बुकिंग वाले यात्री बस स्टैंड पर पहुंचकर बस रवाना करने की मांग कर रहे हैं।

ट्रेन संचालन भी प्रभावित

जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों का इंतजार करते हुए यात्री।

जालंधर बंद के कारण सिटी रेलवे स्टेशन पर सुबह 6 बजे से ही यात्रियों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी। सुबह 8:07 बजे अमृतसर से चलकर जालंधर-अमृतसर-चंडीगढ़ इंटरसिटी पहुंची थी। उसके बाद 15-15 मिनट के अंतराल में ट्रेनों को चलाने का क्रम जारी रहा। सचखंड एक्सप्रेस सुबह 6:30 बजे जालंधर स्टेशन पहुंचती है मगर बंद के चलते करीब 10 बजे पहुंची, जनसेवा एक्सप्रेस करीब ढाई घंटे, लाल कुआं एक्सप्रेस पुणे 2 घंटे, जनशताब्दी एक्सप्रेस, आम्रपाली एक्सप्रेस, न्यू दिल्ली इंटरसिटी एक घंटा देरी से चली है। पश्चिम एक्सप्रेस जो सुबह 8:00 बजे चलनी थी उसे दोपहर 1:20 पर चलाया जा रहा है।

स्कूलों में की गई छुट्टी

पंजाब बंद के कारण शनिवार को स्कूल और कालेजों में छुट्टी कर दी गई है। कई स्कूलों की तरफ से पेरेंट्स को फोन करके छुट्टी का संदेश दिया गया है ताकि वे खुद भी बच्चों को ले जा सकें। लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर वूमेन में शनिवार को होने वाली फ्रेशर पार्टी भी स्थगित कर दी गई है। लायलपुर खालसा कॉलेज, केएमवी,  पुलिस डीएवी, ला ब्लॉसम, एपीजे, केवी, डिप्स, सेंट सोल्जर आदि स्कूलों में भी छुट्टी घोषित कर दी गई है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.