जालंधर, जेएनएन। इंटरनेशनल लोक गायक कला मंच की ओर से बुधवार को 30 राशन की किट्स गायकों, साजी, एंकर व कव्वाल में बांटी गईं। इस संबंध जानकारी देते हुए प्रसिद्ध गायक और इंटरनेशनल लोक गायक कला मंच जालंधर के प्रधान में दविंदर दयालपुरी ने बताया कि पंजाब सरकार के खुराक और फूड सप्लाई कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु की और से राशन की 30 किटे भेजी गई हैं। 

इस दौरान यूथ कांग्रेस प्रधान (सेंट्रल) के प्रवीण पहलवान भी शामिल हुएय़ प्रवीण ने इंटरनेशनल लोक गायक कला मंच के द्वारा किये जा रहे कार्यों की प्रशंसा की। इस मौके पर  जालंधर सेंट्रल इकाई के प्रधान सोनी सागर, करतारपुर इकाई के प्रधान बिट्टू बलैतिया, बलदेव सिंह रंधावा, मदन रंधावा, उस्ताद सुरेंद्र शौकी, दिलदार, रियाज अली, राजू, जतिन मट्टू, दविंदर लागू, बूटा, रिंकू, रिंपल आदि उपस्थित थे

----------------

दिव्यांग बच्चे घर बैठे सीख रहे संगीत

कोविड-19 की वजह से शिक्षण संस्थान बंद हैं। ऐसे में किसी भी पक्ष से स्पेशल बच्चे नार्मल बच्चों से पीछे न रहे। इसलिए वज्र आशा स्कूल की तरफ से दिव्यांग बच्चों के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। स्कूल में 38 बच्चे पढ़ते हैं। उन्हें म्यूजिक की तालिम घर बैठे ही मिलती रहे इसके लिए संगीत की अध्यापिका इंद्रजीत कौर प्रयासरत हैं। अध्यापिका इंद्रजीत कहते हैं कि दिव्यांग बच्चों में भी बेहद प्रतिभा छुपी है, बस जरूरत है उसे पहचानने और परखनें की। यह स्पेशल बच्चे किसी भी पक्ष से सामान्य बच्चों के मुकाबले पीछे नहीं हैं। इनमें बेहद प्रतिभा छिपी हुई है।

Posted By: Vikas_Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!