Move to Jagran APP

जालंधर में इंतजार करते रहे अफसर, ED के समक्ष पेश होने नहीं पहुंचे कैप्टन अमरिंदर सिंह के पुत्र रणइंदर

आय से अधिक संपति मामले में कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) के पुुुत्र रणइंदर सिंह आज ईडी के समक्ष पेश नहीं हुई। ईडी ने रणइंदर सिंह पेश होने के लिए 27 अक्टूबर केे लिए समन जारी किया था।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 12:28 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 12:50 PM (IST)
जालंधर में इंतजार करते रहे अफसर, ED के समक्ष पेश होने नहीं पहुंचे कैप्टन अमरिंदर सिंह के पुत्र रणइंदर
ईडी दफ्तर के बाहर काली पट्टियां लेकर पहुंचे आप कार्यकर्ता। जागरण

जेएनएन, जालंधर। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बेटे रणइंदर सिंह को आज लुधियाना में आयकर विभाग की तरफ से आय से अधिक संपति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) दफ्तर में पेश होना था। अफसर उनका इंतजार करते रहे, लेकिन वह नहीं आए। ED ने रणइंदर सिंह पेश होने के लिए 27 अक्टूबर केे लिए समन जारी किया था। बाद में यह जानकारी मिली की रणइंदर आज पेश नहीं होंगे। रणइंदर को आज ओलंपिक गेम्स को लेकर हो रही बैठक में हिस्सा लेना है।

loksabha election banner

बता दें, लुधियाना में आयकर विभाग ने रणइंदर सिंह व कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ आय से अधिक संपति के मामले में केस दर्ज किया हुआ है। आयकर विभाग की अदालत में इस मामले में सुनवाई अभी चल रही है। ED ने पहले आयकर विभाग से संबंधित दस्तावेजों की मांग की थी, लेकिन आयकर विभाग ने गोपनीयता के कानून को आधार बनाकर ED को दस्तावेज उपलब्ध करवाने से मना कर दिया था। 

ED ने 2014-15 में पहली बार इस संबंध में रणइंदर सिंह को समन जारी किया था। उस समय रणइंदर ED के दफ्तर में पेश हुए थे, लेकिन उन्होंने संबंधित पूरे दस्तावेज नहीं सौंपे थे। इसके बाद अब ED ने दोबारा समन जारी किया है। आरोप है कि दुबई में प्रापर्टी व विदेशों में बैंक खाते तथा उनके द्वारा की गई ट्रांसजेक्शन को आधार पर बनाकर ED ने मामले की पड़ताल शुरू की है।

रणइंदर नेशनल राइफल एसोशिएशन के प्रधान भी हैंं। मंगलवार को रणइंदर ओलंपिक को लेकर पार्लियामेंटरी पैनल की बैठक में शामिल होने जा रहे हैं। अगले साल होने वाले ओलंपिक गेम्स को लेकर यह बैठक अहम है, इसलिए रणइंदर मंगलवार को ED दफ्तर में पेश नहीं हुए। उनके वकील जयवीर शेरगिल इस मामले को लेकर ED के साथ संबंधित कार्रवाई में जुटे हैं।

ED दफ्तर में सुबह से ही रणइंदर का इंतजार हो रहा था। जयवीर शेरगिल ने ट्वीट कर भी यह जानकारी दी है कि ओलंपिक गेम्स की तैयारियों को लेकर रणइंदर ने पार्लियामेंटरी कमेटी की बैठक में शामिल होना है, इसलिए ED दफ्तर आज नहीं आ पाएंगे। शेरगिल ने ट्वीट कर यह भी कहा है कि रणइंदर के खिलाफ दर्ज मामला गलत है।

काली पट्टियां लेकर पहुंचे थे आप कार्यकर्ता

वहीं, रणइंदर सिंह की पेशी को लेकर आज आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता भी ईडी कार्यालय के बाहर पहुंचे हुए थे। रणइंदर तो नहीं आए लेकिन आप कार्यकर्ताओं ने कैप्टन व रणइंदर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान उन्होंने हाथों में काली पट्टियां पकड़ी हुई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.