जालंधर, जेेएनएन। राखी के त्योहार के कारण पिछले 2 दिन से बस स्टैंड पर रौनक और चहल-पहल बढ़ गई है। लंबे अरसे के बाद इस त्योहार ने बस संचालकों के लिए रविवार की मंदी दूर की है। जालंधर के शहीद-ए-आजम भगत सिंह इंटरस्टेट बस टर्मिनल से रविवार को 164 बसें रवाना की गई, जिसमें 1436 यात्रियों ने सफर किया। पिछले रविवार को यह आंकड़ा मात्र 74 बसों तक ही सीमित था और तब केवल 915 यात्रियों ने ही बसों में सफर किया था।

रविवार को पंजाब रोडवेज के विभिन्न डिपो की तरफ से जालंधर से 115 बसों का संचालन किया गया। पेप्सू रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन पीआरटीसी की तरफ से 13 और निजी बस ऑपरेटरों ने 36 बसें चलाईं। पंजाब रोडवेज जालंधर के जनरल मैनेजर नवराज बातिश ने कहा कि बीते 2 दिन से पंजाब रोडवेज का स्टाफ थर्मल स्कैनर लेकर बस स्टैंड के बाहर वाले स्टॉपेज पर भी तैनात है। स्टाफ यात्रियों को बस में सवार करवाने से पहले उनके शरीर का तापमान भी चेक कर रहा है।

उन्होंने कहा कि राखी वाले दिन लोगों को पर्याप्त परिवहन सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है और स्टाफ को भी दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि बस स्टैंड के भीतर के अलावा पीएपी चौक एवं रामा मंडी चौक में भी बसों को रोका जाएगा। उन्होंने कहा कि सुबह से लेकर शाम तक यात्रियों की संख्या के मुताबिक बसों का संचालन लगातार जारी रखा जाएगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Pankaj Dwivedi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!