Move to Jagran APP

रेलवे की सोसाइटी के चुनाव में एनआरएमयू और यूआरएमयू में आज होगी क्रेडिट वार

ट्रैफिक अकाउंट नॉर्दर्न रेलवे इंप्लाइज कोऑपरेटिव अर्बन सेलरी अरनर्स ईएंडएफ क्रेडिट सोसाइटी लिमिटेड के चुनाव मंगलवार को होंगे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Jan 2020 05:41 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 06:09 AM (IST)
रेलवे की सोसाइटी के चुनाव में एनआरएमयू और यूआरएमयू में आज होगी क्रेडिट वार
रेलवे की सोसाइटी के चुनाव में एनआरएमयू और यूआरएमयू में आज होगी क्रेडिट वार

जागरण संवाददाता, जालंधर

loksabha election banner

द ट्रैफिक अकाउंट नॉर्दर्न रेलवे इंप्लाइज कोऑपरेटिव अर्बन सेलरी अरनर्स, ईएंडएफ क्रेडिट सोसाइटी लिमिटेड के चुनाव मंगलवार को होंगे। इस सोसायटी की सालाना आमदनी करीब दो करोड़ है और इसके 206 मेंबर हैं। ऐसे में सोसाइटी के चुनाव में नौ डाययरेक्टर चुने जाने हैं, जिनमें नियमानुसार दो महिलाएं और एसई वर्ग के उम्मीदवार होने अनिवार्य हैं।

चुनाव को लेकर नार्दर्न रेलवे मेन्स यूनियन (एनआरएमयू) और उत्तर रेलवे मजदूर यूनियन (यूआरएमयू) की क्रेडिट वार होगी। दोनों यूनियनों की तरफ से चुनाव में अपना वर्चस्व कायम करने के लिए ऐड़ी चोटी का जोर लगाया जा रहा है। वैसे तो चुनाव में लंबे समय तक एनआरएमयू का दबदबा रहा है, पर पिछले वर्ष यूआरएमयू ने इसमें बढ़त बना ली थी। ऐसे में एनआरएमयू की तरफ से फिर से चुनाव में अपना कब्जा करने के लिए जोर लगाया जा रहा है। चुनाव में एनआरएमयू के विजय धीर सिंह और यूआरएमयू की तरफ से पीडी शर्मा टीमों को लीड कर रह हैं। हालांकि पीडी शर्मा रेलवे से सेवा मुक्त हो चुके हैं। हालांकि एक उम्मीदवार चुनाव के लिए आजाद तौर पर भी खड़ा हो सकता है चुनाव की प्रक्रिया

सोसाइटी के कुल 206 सदस्य हैं। ऐसे में दस उम्मीदवार होने पर 20 या इससे अधिक वोट लेने वाला उम्मीदवार जीत सकता है। दोपहर 12 बजे हाजरी होगी और साथ ही सभी उम्मीदवारों का नामिनेशन भरी जाएगी। एक बजे तक उम्मीदवारों के कागज चैक किए जाएंगे और चुनाव चिन्ह अलाट किए जाएंगे। दो से पांच बजे तक इलेक्शन होंगे और वोटिग प्रक्रिया खत्म होने के बाद रिजल्ट की घोषणा होगी।

एनआरएमयू के उम्मीदवार

सर्ववीर सिंह मुल्तानी

ईजेपाल सिंह

सतपाल थापा

परविदर कौर

हरविदर कौर बावा यूआरएमयू के उम्मीदवार

भूपिदर सिंह

पवन जामला

दलविदरपाल सिंह

बलबीर कौर

गुरप्रीत कौरकित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.