Move to Jagran APP

पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले किसान की गिरफ्तारी के बाद पंजाब में सीमा से सटे आठ गांवों में छापामारी

दिल्ली पुलिस ने भारतीय सेना की जासूसी कर जानकारी पाक को देने वाले पंजाब के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जासूस की गिरफ्तारी के बाद पुलिस व सुरक्षा बल चौकस है। सीमावर्ती गांवों में छापामारी की जा रही है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 12:30 PM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 12:30 PM (IST)
पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले किसान की गिरफ्तारी के बाद पंजाब में सीमा से सटे आठ गांवों में छापामारी
पाक जासूस की गिरफ्तारी के बाद सीमा पर सर्च आपरेशन। सांकेतिक फोटो

तरनतारन [धर्मबीर सिंह मल्हार]। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार भारतीय सेना की जासूसी करने वाले हरपाल सिंह उर्फ पाला ने कृषि के लिए कंटीली तार के पार करीब डेढ़ एक जमीन ठेके पर ली हुई है। पाला इसी जमीन का फायदा उठाकर संवेदनशील सूचनाएं पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी को दे रहा था।

loksabha election banner

सूत्रों के अनुसार इस जानकारी के आधार पर जिले के गांव मेहंदीपुर के रहने वाले पाला की गिरफ्तारी के बाद खुफिया एजेंसियों ने खेमकरण के आसपास स्थित आठ गांवों में छापामारी करके कुछ दस्तावेज भी कब्जे में लिए हैं। जिसमें भारत और पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के आसपास के कुछ धार्मिक स्थानों के नक्शे भी शामिल हैैं।

यह भी पढ़ें: हरियाणा मुख्य सचिव विजय वर्धन के आवास के गेट पर पहुंची युवती, पुलिस ने रोका तो फांद दी दीवार

जिला पुलिस ने भी मामले की गंभीरता को देखते हुए विशेष जांच टीम (एसआइटी) का गठन कर दिया है। हालांकि जिला पुलिस के किसी अधिकारी ने इसकी पुष्टि नहीं की है। पाला की गिरफ्तार को लेकर एसएसपी ध्रुमन एच निंबाले ने कहा कि अभी पाला से संबधित कोई भी जानकारी नहीं दी जा सकती।

यह भी पढ़ें: Haryana Covid Case: हरियाणा में बेकाबू होने लगे हालात, 24 घंटे में रिकार्ड 32 मौतें, 7717 नए मरीज मिले

सूत्रों का कहना है कि सीमा पार से होने वाली नशा तस्करी के मामले में कई बार पाला का नाम जुड़ता रहा है लेकिन उसका कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं है। अब कट्टरपंथियों के साथ उसके संबंधों की बात सामने आई है। इसी कारण उसने अपने जानकारों की मदद से कंटीली तार के पार वाली डेढ़ एकड़ जमीन ठेके ली ती ताकि संवेदनशील जानकारी पड़ोसी देश की खुफिया एजेंसी को दे सके।

बता दें कि जिला तरनतारन के 33 गांव भारत और पाकिस्तान की सीमा के साथ सटे हैैं। पुलिस की ओर से इन गांवों में 56 अंतरराष्ट्रीय तस्करों की पहचान करके उनके खिलाफ केस दर्ज किए हुए हैैं। यह वही क्षेत्र है जो किसी समय आतंकवाद से प्रभावित था और अब नशा तस्करी को लेकर बदनाम है।

यह भी पढ़ें: Work From Home: हरियाणा में 50% प्रतिशत कर्मचारी घर से करेंगे काम, कार्यालय बुलाने के लिए जारी होगा रोस्टर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.