जासं, अमृतसर। पंजाब के युवकों में विदेश जाने का क्रेज है, यह बात सब जानते हैं। हालांकि पंजाब के एक युवक ने इसके लिए सारी हदें तोड़ दी। वह सुरक्षा दीवार फांदकर एयरपोर्ट के अंदर घुस गया और दुबई जाने के लिए खड़ी इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट तक जा पहुंचा। हालांकि इससे पहले कि वह विमान के अंदर घुस पाता, सीआईएसएफ के कर्मचारियों ने उसे देख लिया और तुरंत पकड़कर हिरासत में ले लिया। एयरपोर्ट की सुरक्षा में सेंध लगने और अपनी नाकामी के कारण अब सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (सीआईएसएफ) इस मामले को दबाने का प्रयास कर रही है। अभी तक की जांच में पता चला है कि युवक विदेश जाने की चाह में एयरपोर्ट पर पहुंचा था।

जानकारी मुताबिक सोमवार रात 11 बजे अमृतसर से शारजाह के लिए उड़ान भरने से पहले एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट संख्या IX-131 रनवे पर खड़ी थी। इसी दौरान एक व्यक्ति एयरपोर्ट की दीवार फांदकर अंदर दाखिल हो गया और विमान तक जा पहुंचा। लेकिन इससे पहले वह अपने आप को फ्लाइट के अंदर छिपा पाता, एयरपोर्ट की सिक्योरिटी में तैनात स्टाफ की नजर उस पर पड़ गई। स्टाफ ने उसे तुरंत पकड़कर सीआईएसएफ के हवाले कर दिया। फिलहाल, आरोपित युवक अभी तक सीआईएसएफ की कस्टडी में है और उससे पूछताछ की जा रही है। सूत्रों ने बताया कि पूछताछ में युवक यही कह रहा है कि वह विदेश जा कर पैसे कमाना चाहता है और इसीलिए दीवार फांदकर अंदर दाखिल हो गया था। उसकी जेब से एक आधार कार्ड एनरोलमेंट स्लिप मिली है। जो काफी फटी है। अभी उसकी बातों से कुछ भी स्पष्ट नहीं हो पा रहा है। 

एयरपोर्ट की सुरक्षा में बड़ी चूक

पिछले वर्षों में पठानकोट एयरफोर्स बेस पर आतंकी हमले और कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सूरक्षा में चूक के बाद भी पंजाब में सुरक्षा में कोताही बरती जा रही है। सोमवार रात को श्री गुरु राम दास इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इसका ताजा उदाहरण देखने को मिला।

Edited By: Pankaj Dwivedi