Move to Jagran APP

पंजाब विजिलेंस ने दबोचा नवांशहर का एएसआई, फोन छीनने के बाद लौटाने के लिए मांगी थी रिश्वत

नवांशहर में एएसाई हरजीत सिंह को 4500 रुपये रिश्वत लेते दबोचा गया है। उस पर आरोप है कि उसने एक व्यक्ति को शराब पीते देख उसका महंगा फोन छीन लिया था। लौटाने के लिए एएसआई ने रिश्वत की मांग की थी।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 02:49 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 02:49 PM (IST)
पंजाब विजिलेंस ने दबोचा नवांशहर का एएसआई, फोन छीनने के बाद लौटाने के लिए मांगी थी रिश्वत
पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने नवांशहर के एएसआई को रिश्वत लेते दबोचा है।

नवांशहर/जालंधर, जेएनएन। पंजाब विजीलेंस विभाग ने राहों पीसीआर पर तैनात एएसआई को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। आरोपित एएसाई हरजीत सिंह है और उसे 4500 रुपये रिश्वत लेते दबोचा गया है।

loksabha election banner

डीएसपी विजिलेंस सुखविंदर सिंह ने बताया कि पीड़ित से मिली लिखित शिकायत के आधार पर आरोपित को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले राहों मार्ग पर गांव काहलों का बलविंदर सिंह अपने एक दोस्त के साथ कार में शराब पी रहा था। पीसीआर में तैना एएसआई हरजीत सिंह रात में क्षेत्र में गश्त कर रहा था। तभी वह बलविंदर से शराब पीने के बारे में पूछने लगा। बलविंदर सिंह व उसके दोस्त ने माफी मांगी और उन्हें छोड़ने की गुहार लगाई। कानूनी कार्रवाई ना करने के लिए एएसआई ने उनसे पैसों की मांग की। इस पर बलविंदर ने उसे जेब में पड़े करीब 700 रुपये दे दिए। बाद में हरजीत ने और रुपये मांगे। इस पर बलविंदर ने कहा कि उनके पास और पैसे नहीं है। इस पर हरजीत ने बलविंदर का 18 हजार रुपये कीमत का स्मार्टफोन छीन लिया। कहा कि कल 10 हजार रुपये देकर अपना फोन ले जाना। बाद में सौदा 4500 रुपये में तय हुआ। हरजीत ने कहा कि वो शुक्रवार को उसे पैसा दे जाए। बलविंदर ने इसके बाद विजीलेंस को सूचित कर दिया।

सूचना मिलने पर विजीलेंस ने आरोपित को पकड़ने की पूरी तैयारी कर ली। शुक्रवार के समय साढ़े 10 बजे बलविंदर पैसा लेकर हरजीत की ओर से बताई गई जगह पर पहुंच गया। 10 मिनट के बाद विजीलेंस की टीम भी वहां पर पहुंच गई व आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपित की पहले भी आई हैं कई शिकायतें

राहों शहर में एएसआई के पकड़े जाने का बाद चर्चाओं का बाजारा गर्म हो गया। लोगों ने कहा कि आरोपित हरजीत पर पहले भी इस तरह की रिश्वतखोरी के कई बार इल्जाम लग चुके हैं। पुख्ता सुबूत न होने व लिखित शिकायत न दिए जाने के कारण वह बचता रहा ।

भ्रष्टाचार करने वाले कर्मचारियों की करें शिकायत

नवांशहर विजीलेंस के डीएसपी सुखविंदर सिंह का कहना है कि लोगों को भ्रष्टाचार के खिलाफ एकजुट होना होगा। उन्होंने कहा कि अगर उनके साथ भ्रष्टाचार होता है तो वो इसकी शिकायत विजीलेंस को करें। अगर वो डरेंगे तो वो एक तरह से भ्रष्टाचारी अधिकारी या कर्मचारी को बढ़ावा देने का काम करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.