Move to Jagran APP

Raja Warring in Aciton: गिदड़बाहा में बनेगा पीआरटीसी का सब-डिपो, बादल परिवार के रिश्तेदार की बसों पर शिकंजे की तैयारी

पंजाब के परिवहन मंत्री राजा वडिंग ने ट्रांसपोर्ट मंत्री बनते ही बादल परिवार व उनके करीबियों की बसों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पिछले कुछ दिनों से लगातार बिना परमिट या टैक्स चोरी करके चल रही बसों के चालान काटने के अलावा उनको इंपाउंड किया जा रहा है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sun, 10 Oct 2021 05:56 PM (IST)Updated: Mon, 11 Oct 2021 04:53 AM (IST)
Raja Warring in Aciton: गिदड़बाहा में बनेगा पीआरटीसी का सब-डिपो, बादल परिवार के रिश्तेदार की बसों पर शिकंजे की तैयारी
वडिंग ने बादल परिवार के रिश्तेदार डिंपी ढिल्लों पर शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है।

साहिल गर्ग, बठिंडा। गिदड़बाहा से विधायक और नए परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने अपने हलके गिदड़बाहा में पीआरटीसी का सब डिपो खोलने के आदेश जारी किए हैं। प्रदेश भर में गिदड़बाहा एकमात्र ऐसा हलका होगा जहां पर पीआरटीसी का सब डिपो होगा। इससे पहले प्रदेशभर में पीआरटीसी, पेप्सू व पंजाब रोडवेज का सब-डिपो कहीं पर भी नहीं है। इधर, राजा वडिंग ने ट्रांसपोर्ट मंत्री बनते ही बादल परिवार व उनके करीबियों की बसों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पिछले कुछ दिनों से लगातार बिना परमिट या टैक्स चोरी करके चल रही बसों के चालान काटने के अलावा उनको इंपाउंड किया जा रहा है। इनमें ज्यादातर बसें बादल परिवार व उनके करीबियों की हैं। अब वडिंग ने बादल परिवार के रिश्तेदार डिंपी ढिल्लों पर शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है।

loksabha election banner

पीआरटीसी का सब डिपो इसलिए खोला जा रहा है ताकि वह अपने सियासी प्रतिद्वंद्वी हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों की बसों पर शिकंजा कस सकें। इससे पहले गिदड़बाहा में डिंपी की मोनोपली थी। वह अपनी मर्जी से बसों का संचालन करते थे। अब गिदड़बाहा में सब डिपो खुलने से जहां एरिया के लोगों को रोजगार मिलने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। वहीं डिंपी ढिल्लों की ट्रांसपोर्ट पर शिकंजा कसने की संभावनाएं भी बढ़ती नजर आ रही हैं।

गिदड़बाहा में सब डिपो खोलने को लेकर आदेश भी जारी हो चुके हैं। इसकी देखरेख बठिंडा पीआरटीसी डिपो के जीएम करेंगे। इसके लिए सब-डिपो में बाकायदा सुपरवाइजर, जरूरत अनुसार वर्कशाप व आपरेशन स्टाफ भी तैनात किया जाएगा।

प्रदेश में पीआरटीसी के 9 और पंजाब रोडवेज के 18 डिपो

इस समय राज्य में पीआरटीसी के 9 व पंजाब रोडवेज के 18 डिपो चल रहे हैं। अब सब डिपो खोलने के पीछे का मकसद बादल परिवार व उनके करीबियों की बसों को सीधे चुनौती देना है। अक्सर देखने में आता है कि राज्य में बहुत से रूट ऐसे हैं, जहां पर सिर्फ प्राइवेट ट्रांसपोर्ट का ही कब्जा है। ऐसे में यह फैसले कर सरकारी बसों को फायदा पहुंचाना है। इसके अलावा हाल ही में राज्य सरकार ने 248 नए परमिट भी जारी किए हैं। बेशक अभी यह नए परमिट जारी नहीं किए गए, लेकिन आखिरी तारीख निकलने के एक दिन बाद ही 8 अक्टूबर को सब-डिपो खोलने को आदेश जारी कर दिए गए।

गिद्दड़बाहा से शाम को गोनियाना, बादल, श्री मुक्तसर साहिब जाने के लिए कोई भी सरकारी बस नहीं थी। गिद्दड़बाहा अकाली नेता डिंपी ढिल्लों का एरिया होने के कारण ज्यादातर उनकी ही न्यू दीप की बस सर्विस यहां संचालित होती है। अब अगर सब डिपो खुल जाता है तो लोगों के लिए सरकारी बसों को भी विकल्प रहेगा। 

गिदड़बाहा में सब-डिपो बनाने का एलान हो चुका है। इस पर अब काम शुरू कर दिया गया है। आने वाले समय में टाइम टेबल एडजस्ट कर सरकारी बसों को भी चलाया जाएगा।

-रमन शर्मा, बठिंडा डिपो के जीएम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.