जासं, अमृतसर। सूबे के नए परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वडिंग की ओर बस स्टैंड्स का निरीक्षण करने का क्रम जारी है। रविवाव को अमृतसर के बस स्टैंड पर पहुंचे और वहां की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान कुछ स्थानों पर उन्हें गंदगी फैली मिली। उन्होंने मौके पर मौजूद यात्रियों से बातचीत करके उनका फीडबैक भी लिया। मंत्री राजा वडिंग ने कहा कि पंजाब रोडवेज घाटे में चल रही है, इसे मुनाफे में तब्दील किया जाएगा। सरकार जल्द 842 नई बसें सड़कों पर उतार रही है।

बस अड्डे पर जगह-जगह गंदगी देखकर परिहवन मंत्री ने सुपरवाइजर को जमकर फटकार लगाई। मंत्री ने खुद कूड़ा उठाया। जब सुपरवाइजर भी कूड़ा उठाने लगा तो मंत्री ने उसे झटक दिया। बोले- कहां है तुम्हारा स्टाफ, मेेरे सामने पेश करो। असल में बस अड्डे पर पानी की बोतलें, चिप्स के पैकेट जहां-तहां बिखरे पड़े थे। इसके अतिरिक्त गीले व सूखे कूड़े के निस्तारण के लिए एक हौद बनाया गया था। उसमें कीचड़ जमा था। इसका भी मंत्री ने संज्ञान लिया और फौरन सफाई करवाने को कहा। साथ ही, अधिकारियों को निर्देश दिया कि आज मैं सफाई कर रहा हूं, कल से यहां गंदगी नहीं दिखनी चाहिए। पंजाब रोडवेज वर्कशाप की दयनीय हालत पर पूछे गए सवाल पर मंत्री ने कहा कि इस इमारत के नवीनीकरण के लिए 22 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं। जल्द ही टेंडर लगाकर इमारत को नया रूप दिया जाएगा।

ट्रांसपोर्ट माफिया पर कसी जाएगी लगाम

ट्रांसपोर्ट माफिया ने रोडवेज की हालत खस्ता कर दी थी। इस पर लगाम कसी जाएगी। उन्होंने सुखबीर सिंह बादल का नाम लिए बगैर कहा कि ट्रांसफर माफिया नहीं चाहता कि पंजाब रोडवेज विकास करें, लेकिन अब इस पर हम नकेल कसेंगे। परिवहन मंत्री ने बस अड्डे पर जगह-जगह बिखरी गंदगी को उठवाया। साथ ही, सफाई सुपरवाइजर को फटकार भी लगाई। उन्होंने कहा कि बस अड्डे पर स्वच्छता अभियान लगातार जारी रहेगा।

Edited By: Pankaj Dwivedi