Move to Jagran APP

Amritpal Singh की गिरफ्तारी के लिए पुलिस बिछा रही जाल, सोशल मीडिया पर बैठाया पहरा

एसएसपी स्वर्णदीप सिंह ने बताया कि जालंधर से किसी भी व्यक्ति को गिरफ्तार नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि इस आपरेशन के दौरान छह लोगों को राउंडअप किया गया। जिनको पकड़ा गया था उनको भी शक के आधार पर लाया गया था।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaPublished: Mon, 27 Mar 2023 03:56 AM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2023 05:06 AM (IST)
Amritpal Singh की गिरफ्तारी के लिए पुलिस बिछा रही जाल, सोशल मीडिया पर बैठाया पहरा
Amritpal Singh की गिरफ्तारी के लिए पुलिस बिछा रही जाल, सोशल मीडिया पर बैठाया पहरा

जालंधर, जागरण संवाददाता। पंजाब पुलिस के आपरेशन अमृतपाल के तहत अलग अलग शहरों की पुलिस के संयुक्त आपरेशन के दौरान जिले भर से 200 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया था और अब 150 से ज्यादा लोगों को जांच के बाद छोड़ने का इशारा आईजी सुखचैन सिंह गिल कर चुके हैं। जालंधर जिले से इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। हालांकि पुलिस ने आपरेशन अमृतपाल के तहत छह लोगों को राउंडअप किया था लेकिन अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं दिखाया गया है। जिन छह लोगों को गिरफ्तार किया गया था उनको भी जांच के दौरान पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया था।

loksabha election banner

इस संबंध में एसएसपी स्वर्णदीप सिंह ने बताया कि जालंधर से किसी भी व्यक्ति को गिरफ्तार नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि इस आपरेशन के दौरान छह लोगों को राउंडअप किया गया। जिनको पकड़ा गया था उनको भी शक के आधार पर लाया गया था। उनसे पूछताछ की गई लेकिन उनके पास से ऐसा कुछ नहीं मिला जो संदिग्ध हो जिसके चलते उनको छो़ड़ दिया गया। इसके अलावा जालंधर में से इस मामले में कोई गिरफ्तार नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा कि देहात में अमन व्यवस्था पूरी तरह से कायम है और किसी को भी शरारत का मौका नहीं दिया जाएगा। उनका कहना था कि पंजाब पुलिस अपना काम बाखूबी कर रही है और लोगों से भी सहयोग अपेक्षित है। वहीं जालंधर के पुलिस कमिश्नर कुलदीप सिंह चाहल ने बताया कि शहर में अमन शांति कायम है और आपरेशन अमृतपाल के दौरान शहर में किसी भी तरह व्यवस्था को बिगड़ने नहीं दिया गया है। जालंधर पुलिस और पैरामिल्ट्री फोर्स अपना काम कर रही हैं और अभी और फोर्स मंगवाने की आवश्यकता नहीं है।

अफवाह फैलाने वालों पर होगी सख्ती, इंटरनेट मीडिया पर पुलिस की नजर

शहर में अमन शांति को कायम रखने के लिए कमर कस कर बैठी जालंधर पुलिस की नजर शहर के लोगों के इंटरनेट मीडिया पर भी है। पुलिस कमिश्नर और एसएसपी ने सारे अधिकारियों से बैठक कर सारे थानों की पुलिस को सतर्क रहने की हिदायत देने के साथ ही कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति इंटरनेट मीडिया के जरिए कोई गलत प्रचार करता है या फिर अफवाह फैला कर शहर के माहौल को खराब करने का प्रयास करता है तो उसके साथ सख्ती से निपटा जाए।

शहर के अंदरूनी बाजारों में निकाला गया फ्लैग मार्च

अमृतपाल पर बड़ी कार्रवाई के बाद शहर में माहौल को शांतिपूर्ण बनाए रखने के लिए दूसरे दिन भी कमिश्नरेट पुलिस ने अंदरूनी बाजारों में फ्लैग मार्च निकाला। फ्लैग मार्च डीसीपी वत्सला गुप्ता की अगुवाई में निकाला गया। फ्लैग मार्च में रैपिड एक्शन फोर्स की तीन कंपनियां शामिल हुई। फ्लैग मार्च दौरान आने जाने वाले वाहनों की तलाशी भी की गई। फ्लैग मार्च दौरान डीसीपी वत्सला गुप्ता ने जनता से शांति बनाए रखने की अपील की।

डीसीपी वत्सला गुप्ता ने बताया कि शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है अगर कोई भी इसकी उल्लंघन करता है तो उस पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी। फ्लैग मार्च मिलाप चौक से शुरु होकर फगवाड़ा गेटा, शहीद भगत सिंह चौक, दोमोरिया पुल, रेलवे रोड से होते हुए रेलवे स्टेशन पर पहुंचा। वहां पर भी पुलिस ने करीब एक घंटे तक चेकिंग अभियान चला कर आने जाने वाले राहगीरों का सामान चेक किया। रेलवे स्टेश पर बम स्कवाड, डाग स्कवाड सहित पैरामिल्ट्री फोर्स की टीम ने सर्च अभियान चलाया। लोगों को हिदायत दी गई कि किसी भी लावारिस वस्तु को न छुएं और यदि कोई संदिग्ध नजर आता है तो उसके बारे में तुरंत पुलिस को सूचित करें।

फ्लैग मार्च दौरान वाहनों की गई चेकिंग

डीसीपी वत्सला गुप्ता की अगुवाई में शहर के अंदरूनी बाजारों में फ्लैग मार्च निकाला गया। फ्लैग मार्च में रैपिड एक्शन फोर्स और पंजाब पुलिस के जवान तैनात थे। फ्लैग मार्च दौरान पुलिस ने आने जाने वाले वाहनों की चेकिंग भी की। शहर में धारा 144 लागू होने के कारण शहर में चप्पे-चप्पे पर नाकाबंदी की गई है।

होटल या गेस्ट हाउस में बिना पहचान पत्र ठहराया तो होगी कार्रवाई

पुलिस कमिश्नर और एसएसपी ने जिले के सारे होटल संचालकों को निर्देश दिए गए है कि किसी को भी बिना पहचान पत्र के होटल में ठहरने न दिया जाए। अगर कोई ऐसा पाया गया तो संचालक पर बनती कार्रवाई की जाएगी। वहीं सभी ठहरने वालों का रिकार्ड भी रखने के आदेश दिए गए हैं और इसके साथ ही संदिग्ध लोगों को देखने पर पुलिस को सूचित करने के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने शहर में अमन शांति बनाए रखने के लिए लोगों से अपील की, और कहा कि अगर किसी को भी कोई शकि व्यक्ति दिखता है या वस्तु दिखती है तो तुरंत पुलिस के कंट्रोल रूम पर सूचना दें।

रैपिड एक्शन फोर्स की महिला कंपनी बाजारों में तैनात

जिले में अमन शांति बनाए रखने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स की महिलाओं की कंपनी भी तैनात की गई थी। अब महिला कंपनी को जिले के भीड़भाड़ वाले बाजारों में तैनात करने के आदेश किए गए हैं। पंजाब पुलिस के नाकों के साथ पैरामिल्ट्री फोर्स के पुरुष और महिला जवान तैनात रहेंगे। महिला पैरामिल्ट्री फोर्स की 2 कंपनियां तैनात की गई हैं। शहर में सख्ती बढ़ा दी गई है। नाकों पर गाड़ियों की तलाशी से ली जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.