संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा/दोदा (श्री मुक्तसर साहिब)। गिद्दड़बाहा क्षेत्र के गांव भूंदड़ में मंगलवार की रात ज्वार के खेत में एक प्रेमी युगल ने कीटनाशक दवा पीकर खुदकुशी कर ली। युवती शादीशुदा है। दोनों मोगा जिले के लंगेआना गांव के निवासी हैं। युवक करीब 24 वर्ष और युवती लगभग 26 वर्ष की है। उनके शव बुधवार की सुबह खेत में पड़े हुए मिले। शवों के पास से कीटनाशक दवा का एक लीटर का डिब्बा भी मिला है। पास ही युवक की मोटरसाइकिल खड़ी मिली है। बताया जाता है कि दोनों ने कुछ दिन पहले भी नहर में छलांग लगाकर खुदकुशी करने की कोशिश की थी, लेकिन लोगों ने उन्हें बचा लिया था। शाम तक भी युवती के स्वजन कार्रवाई में शामिल होने के लिए नहीं पहुंचे थे।

गांव भूंदड़ के लोग सुबह जब खेतों के लिए गए तो उन्होंने खेत में युवक और युवती के शव पड़े हुए देखे। उन्होंने सरपंच सुखदेव सिंह को जानकारी दी। सुखदेव सिंह ने पुलिस को सूचित किया। थाना कोटभाई के प्रभारी नवप्रीत सिंह और गिद्दड़बाहा के डीएसपी नरिंदर सिंह मौके पर पहुंचे और पड़ताल शुरू की। युवक की जेब से मिले कागजात से उसकी पहचान हो गई लेकिन युवती की पहचान काफी समय के बाद हो पाई।  दोनों की पहचान सुखप्रीत सिंह और चरनजीत कौर निवासी गांव लंगेआना (मोगा) के तौर पर हुई।

थाना कोटभाई के प्रभारी नवप्रीत सिंह ने बताया कि युवती शादीशुदा है जो कि सुखप्रीत सिंह के पड़ोस में ही ब्याही हुई है। दोनों के बीच प्रेम संबंध कायम हो गए थ। पता चला है कि दोनों कई बार भागे हैं। इसके अलावा इन लोगों ने बीते दिनों नहर में भी खुदकुशी करने की कोशिश की थी। पता चला है कि यह लोग बीते मंगलवार को करीब 11 बजे अपने घर से गायब हुए थे। मोटरसाइकिल पर यह लोग गांव भूंदड़ के जवार के खेत में पहुंचे, जहां इन लोगों ने कीटनाशक दवा पीकर खुदकुशी कर ली। दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया गया है। युवक के परिजन पुलिस कार्रवाई में शामिल होने के लिए यहां पहुंच गए हैं जबकि युवती के परिजन अभी तक नहीं पहुंचे हैं। दोनों परिवार के बयानों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Pankaj Dwivedi