Move to Jagran APP

अब अल्पसंख्यकों को अपनी शिकायत व समस्या लेकर चंडीगढ़ जाने की नहीं जरूरत, जालंधर में खुला आफिस

अल्पसंख्यक कमीशन के चेयरमैन प्रो. एमैनुएल्ल नाहर ने मास्टर तारा सिंह नगर में नए आफिस का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि जिले में बनाए गए इस आफिस में उनकी समस्याओं के समाधान से लेकर तमाम तरह का नेटवर्क चलाया जाएगा।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 06:10 PM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 06:10 PM (IST)
अब अल्पसंख्यकों को अपनी शिकायत व समस्या लेकर चंडीगढ़ जाने की नहीं जरूरत, जालंधर में खुला आफिस
जालंधर में नए आफिस का उद्घाटन अल्पसंख्यक कमीशन के चेयरमैन प्रो. एमैनुएल्ल नाहर ने किया।

जालंधर, जेएनएन। अल्पसंख्यकों को अब अपनी शिकायत या फिर मांग को लेकर चंडीगढ़ जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके लिए अब शहर में ही आफिस खोल दिया गया है। यहां जिले के अल्पसंख्यक किसी भी तरह की शिकायत या फिर समस्या को लेकर अपनी मांग रख सकता है। शुक्रवार को मास्टर तारा सिंह नगर स्थित बीएसएनएल आफिस के सामने आफिस का उद्घाटन अल्पसंख्यक कमीशन के चेयरमैन प्रो. एमैनुएल्ल नाहर ने किया। अल्पसंख्यक कमीशन पंजाब के सदस्य नासिर सलमानी ने कहा कि आफिस में कानूनी सलाह का भी प्रबंध किया जाएगा।

loksabha election banner

कार्यक्रम में विधायक सुशील रिंकू व विधायक राजिंदर बेरी विशेष रूप से शामिल हुए। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों के लिए यह आफिस मील का पत्थर साबित होगा। यहां पर शिकायतें सुनने से लेकर उसके समाधान व समस्याओं का हल तेजी के साथ किया जा सकेगा। नासिर सलमानी ने कहा कि जिले में अल्पसंख्यकों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। बतौर कमीशन सदस्य उन्हें चंडीगढ़ से लेकर शिकायत से संबंधित शहरों तक में पहुंच करनी पड़ती थी। अब इस आफिस से ही पूरा नेटवर्क चलाया जाएगा।

इस मौके पर उनके साथ पार्षद बृजेंद्र लाडा, तरसेम लखोत्रा, पंजाब क्रिश्चियन मूवमेंट के प्रदेश प्रधान हमीद  मसीह, पास्टर राजकुमार, पास्टर हरजोत सेठी, एड. मुख्तियार मोहम्मद, अली हसन सलमानी, सलीम सलमानी, कांग्रेसी नेता नीमा, अनीश सलमानी, नसीम सलमानी, हाजी आबिद सलमानी, कलीम सलमानी, गय्यूर सलमानी, मुजम्मिल सलमानी, मोहम्मद अकबर अली, मोहम्मद अहमद अली, अमजद अली खान, पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रवासी सेल के उप-प्रधान जब्बार खान, मोबीन ठेकेदार, अरशद ठेकेदार, मुस्तकीम सलमानी, इरशाद सलमानी, अयूब सलमानी, बारी सलमानी, टीपू सलमानी, परवेज सलमानी, मैक्स अयाज सलमानी व मनदीप जस्सल मौजूद थे।

नासिर सलमानी खुद संभालेंगे कमान

अल्पसंख्यक कमीशन के प्रदेश सदस्य नासिर सलमानी ने कहा कि इस आफिस की कमान वह खुद संभालेंगे। यहां पर अल्पसंख्यकों को हर तरह की सेवाएं दी जाएंगी, जिसमें उनकी शिकायतों को दूर करने से लेकर अधिकारों को लेकर भी जागरूक किया जाएगा।

अधिकारों को लेकर भी जागरूक हों अल्पसंख्यक : नाहर

अल्पसंख्यक कमीशन के चेयरमैन प्रो. एमैनुएल्ल नाहर ने कहा कि अल्पसंख्यकों को अपने अधिकारों कोे लेकर भी जागरूक होना होगा। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों की जरूरतों व अधिकारों की रक्षा करने के लिए ही कमीशन का गठन किया गया था। जिले में बनाए गए इस आफिस में उनकी समस्याओं के समाधान से लेकर तमाम तरह का नेटवर्क चलाया जाएगा। उन्होंने किसी भी तरह की शिकायत सीधे इस आफिस में करने की अपील की। इसके अगले पड़ाव में राज्य के अन्य शहरों में जिला स्तर पर आफिस खोले जाने की योजना है, जिससे हर जिले के अल्पसंख्यक होम टाउन में ही शिकायत व समस्या रख सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.