Move to Jagran APP

'भूत' के डर से पंजाब के रैन बसेरा में मची भगदड़, घबराए मजदूरों ने पहली मंजिल से लगाई छलांग

होशियारपुर के फायर ब्रिगेड कार्यालय में स्थित रैन बसेरा में शनिवार को विचित्र स्थिति देखने को मिली। यहां हवा चलने बिजली के बल्ब टिमटिमाने पर मजदूरों ने पहली मंजिल से छलांग लगा दी। उनका दावा है कि रैन बसेरा में बुरी आत्मा का वास है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sat, 28 May 2022 08:27 PM (IST)Updated: Sat, 28 May 2022 08:27 PM (IST)
'भूत' के डर से पंजाब के रैन बसेरा में मची भगदड़, घबराए मजदूरों ने पहली मंजिल से लगाई छलांग
भूत डर से रैन बसेरा के बाहर परिसर में बैठे मजदूर। (सौजन्य : जागरण)

जागरण संवाददाता, होशियारपुर। अंधविश्वास लोगों से क्या-क्या नहीं करवाता है। इसका ताजा उदाहरण रेलवे रोड पर बने फायर ब्रिगेड कार्यालय में स्थित रैन बसेरा में देखने को मिला है। यहां उस समय भगदड़ मच गई, जब रैन बसेरा की ऊपरी मंजिल में रह रहे कुछ मजदूरों ने वहां मौजूद 'भूत' के डर से छलांग लगा दी। इस दौरान हालांकि उन्हें कोई चोट नहीं आई लेकिन वह इतने डर गए कि अपने कपड़े और चप्पल आदि वहीं छोड़कर भागे। शोर सुनकर कार्यालय में मौजूद फायर ब्रिगेड कर्मी तुरंत रैन बसेरा पहुंचे और उन्होंने मजदूरों को समझाया कि भूत या प्रेत सब अंधविश्वास की बातें हैं। अंत में उन्होंने ही रैन बसेरा जाकर उनके कपड़े, चप्पलें और सामान आदि लाकर दिए।

loksabha election banner

कमरे का दरवाजा बंद होने व वोल्टेज कम ज्यादा होने से घबरा गए मजदूर

इस दौरान बातचीत करने पर घबराए मजदूरों ने बताया कि वह रैन बसेरा की पहली मंजिल में रुके हुए थे। इसी दौरान दरवाजे अपने आप बंद हो गए और उन्हें ऐसा आभास हुआ जैसे किसी ने उन्हें धक्का दिया है। इसके बाद वह बुरी तरह से डर गए और उन्होंने ऊपरी मंजिल से ही छलांग लगा दी। नीचे गिरने पर फायर ब्रिगेड कर्मियों ने उन्हें काफी हौसला दिया, लेकिन वह इतने डरे हुए थे कि वह वहां रुकने को तैयार नहीं थे।

होशियारपुर स्थित वह रैन बसेरा जहां मजदूरों के साथ उक्त घटना घटी।

सभी मजदूरों ने खाली किया रैन बसेरा

उन्होंने कहा कि यहां पर बुरी आत्मा (भूत) का वास है तथा वे यहां नहीं रुकेंगे। दूसरी तरफ करीब 6 बजे काफी तेज हवा भी चल रही थी तथा कयास लगाया जा रहा है कि तेज हवा के कारण उन्हें धक्का आदि लगने का आभास हुआ होगा एवं दरवाजे बंद हो गए होंगे। इसके अलावा लाइटें भी टिमटिमा रहीं थी, जिसके कारण हो सकता है कि यह डर गए हों। पता चला है कि इस घटना के बाद मजदूर वहां से चले गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.