Move to Jagran APP

Punjab Honor Killing: अबोहर में प्रेमी-प्रेमिका की नृशंस हत्या में 16 लोगों पर केस, तीन हिरासत में लिए

थाना निहाल सिंह वाला पुलिस ने गांव रौंता से अगवाकर करके अबोहर के गांव सप्पांवाली में प्रेमी-प्रेमिका की हत्या कर उनके शव चौराहे पर फेंकने के मामले में 16 लोगों पर मामला दर्ज किया है। तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 02:00 PM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 02:02 PM (IST)
Punjab Honor Killing: अबोहर में प्रेमी-प्रेमिका की नृशंस हत्या में 16 लोगों पर केस, तीन हिरासत में लिए
अबोहर के गांव में हत्या कर फेंके गए रोहताश और सुमन के शव।

राज कुमार राजू, मोगा। थाना निहाल सिंह वाला पुलिस ने गांव रौंता से अगवाकर करके अबोहर के गांव सप्पांवाली में प्रेमी-प्रेमिका की हत्या कर उनके शव चौराहे पर फेंकने के मामले में 16 लोगों पर मामला दर्ज किया है। तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर निर्मलजीत सिंह ने बताया कि पड़ताल करने के बाद आत्माराम, महिंद्र राम, नरेश कुमार, मनदीप सिंह, बब्बू ,पाली, सोनू मेंबर, लेखराज शौरी, डोली बबली, छिंदी, बब्बू, विनोद, हीराराम समेत केवल निवासी गांव सप्पांवाली, थाना खुईयां सरवर, जिला फाजिल्का के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

रविवार को अलग-अलग जाति से संबंध रखने के कारण प्रेमी जोड़े रोहताश और सुमन की बेरहमी से हत्या करके उनके शव गांव के चौराहे पर फेंक दिए गए थे। घटना के बाद कोई भी व्यक्ति उनके शवों के पास तक नहीं पहुंचा। लगभग 4 घंटे तक उनके शव वहीं पड़े रहे थे। बाद में पुलिस के पहुंचने पर कार्रवाई के बाद शव उठाए गए। रोहताश के घरवालों ने लड़की घरवालों पर दोनों की हत्या करने का आरोप लगाया है।

प्रेमी-प्रेमिका थे अलग-अलग जाति से संबंधित

राेहताश कुमार और सुमन रानी एक-दूसरे से प्रेम करते थे। दोनों की जातियां अलग-अलग थीं। उन्होंने दिल्ली में कोर्ट मैरिज की थी। रोहताश माली बिरादरी और सुमन कंबोज बिरादरी से ताल्लुक रखती थी। उनके संबंधों के बारे में दोनों के परिवारों काे भी पता था। वे दोनों 28 सितंबर को घर से भाग गए थे। उन्होंने 1 अक्टूबर को दिल्ली में कोर्ट मैरिज कर ली थी। इसके बाद रोहताश अपनी बहन के घर मोगा के गांव रौंता में पत्नी सुमन के साथ रहने लगा था।

इसकी भनक लड़की के परिवार वालों को लग गई थी । रोहताश के भाई विक्रम के अरोपा लगाए कि लड़की के घरवाले रविवार को गांव रोहताश उसकी बहन के घर से दोनों को उठा कर ले आए। उन्होंने रोहताश का गला

काटकर व सुमन की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद दोनों के शव के गांव सप्पांवाली के बीच चौराहे पर फेंक दिए। शव वहां करीब 4 घंटे तक पड़े रहे। इसके बाद थाना निहाल सिंह वाला पुलिस उन्हें उठाकर ले गई।

यह भी पढ़ें - हौसले के दम पर बठिंडा के मूक-बधिर सुमित ने जूडो में जीते 12 गोल्ड, अब फ्रांस में दिखाएगा अपना टैलेंट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.