Move to Jagran APP

पंजाब के दस जिलों में ऑफिसिएटिंग DSO को तत्काल प्रभाव से हटाया, Coaching पर रखेंगे फोकस

विभाग ने ऑफिसिएटिंग डीएसओ को खेलों की कोचिंग देने के लिए कह दिया है। विभागीय सूत्रों का कहना है कि खेल कोचों को ऑफिसिएटिंग डीएसओ का चार्ज दिया गया था। इससे खिलाड़ियों की कोचिंग पर असर पड़ रहा था।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 01:26 PM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 05:34 PM (IST)
पंजाब के दस जिलों में ऑफिसिएटिंग DSO को तत्काल प्रभाव से हटाया, Coaching पर रखेंगे फोकस
पंजाब सरकार ने दस जिलों में खेल कोचों को ऑफिसिएटिंग डीएसओ के पद से हटा दिया है।

जालंधर [कमल किशोर]। कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए जिले में ना तो टीमें गठित हुईं हैं और ना ही जिला व राज्य स्तरीय गेम्स करवाई गईं हैं। दूसरी तरफ राज्य सरकार ने ऑफिसिएटिंग रूप से कार्य कर रहे जिला खेल अधिकारियों (डीएसओ) को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है। इन जिलों में ऑफिसिएटिंग डीएसओ किसी ना किसी खेल के साथ जुड़े हुए थे और कोच की भूमिका में थे। उनकी जगहों पर स्थाई जिला खेल अधिकारियों को दूसरों जिलों का अतिरिक्त चार्ज सौंप दिया है। बता दें कि ऑफिसिएटिंग रूप से कार्य कर रहे जिला खेल अधिकारी पिछले दो वर्ष से काम को देख रहे रहे थे।

loksabha election banner

कई वर्ष से राज्य के दस जिलों में डीएसओ के पद खाली हैं। सरकार ने इन पदों को भरना मुनासिब नहीं समझा। एक स्थायी डीएसओ को दो जिलों का काम-काज देखने में दिक्कत आ रही थी। इसका असर खिलाड़ियों की ग्रेडेशन, जिला व राज्य स्तरीय गेम्स पर पड़ सकता है। कोरोना वायरस ने पहले ही खेलों को बंद कर रखा है। दूसरी तरफ ऑफिसिएटिंग डीएसओ को हटाने की बात समझ से परे है। विभाग ने ऑफिसिएटिंग डीएसओ को खेलों की कोचिंग देने के लिए कह दिया है। विभागीय सूत्रों का कहना है कि खेल कोचों को ऑफिसिएटिंग डीएसओ का चार्ज दिया गया था। इससे खिलाड़ियों की कोचिंग पर असर पड़ रहा था।

इन जिलों में खाली हैं डीएसओ के पद

राज्य में पठानकोट, तरनतारन, जालंधर, होशियारपुर, शहीद भगत सिंह नगर, फतेहगढ़ साहिब, फरीदकोट, मुक्तसर, फाजिल्का, बठिंडा में ऑफिसिएटिंग के तौर पर डीएसओ लगाए गए थे। पिछले दो-ढाई वर्ष से कार्यभार देख रहे थे। जालंधर की बात करें तो गुरप्रीत सिंह ऑफिसिएटिंग के तौर पर डीएसओ का कार्य देख रहे थे। अब कपूरथला के डीएसओ को जालंधर का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है।
 

खेल विभाग के डिप्टी डायरेक्टर करतार सिंह ने कहा कि राज्य के कार्मिक विभाग की हिदायतों के अनुसार ही ऑफिसिएटिंग लगे डीएसओ को हटाया गया है। वैसे सरकार को खाली पड़े डीएसओ को पद जल्द भरने के लिए कहा है। फिलहाल, स्थाई डीएसओ को अन्य जिले का चार्ज सौंपा गया है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.