Move to Jagran APP

केरल की तरह पंजाब सरकार भी दे सब्जियों पर एमएसपी : बंटी

पंजाब सरकार अगर सच में किसान हितेषी है तो सब्जियों की फसल पर भी एमएसपी लागू करे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 11:30 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 11:30 PM (IST)
केरल की तरह पंजाब सरकार भी 
दे सब्जियों पर एमएसपी : बंटी
केरल की तरह पंजाब सरकार भी दे सब्जियों पर एमएसपी : बंटी

जागरण संवाददाता, जालंधर : पंजाब सरकार अगर सच में किसान हितेषी है तो सब्जियों की फसल पर भी एमएसपी लागू करे। केरल सरकार एक नवंबर से सब्जियों पर एमएसपी लागू करने जा रही है। अगर केरल सरकार ऐसा कर सकती है तो पंजाब सरकार को इसमें कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। ये बातें दोआबा में सब्जी उत्पादकों से मीटिग के बाद एक प्रेस कांफ्रेंस में यूथ अकाली दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष परमबंस सिंह बंटी रोमाना ने कही।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि किसानों को उनका हक दिलाने के लिए सरकार पर दबाव बनाएंगे। दोआबा में सब्जियों की पैदावार काफी है और जमीन भी उपजाऊ है। ऐसे में किसानों को उनका बनता हक मिलना चाहिए। बंटी ने कहा कि इस समय पंजाब में सिर्फ धान और गेहूं की फसल पर ही एमएसपी मिल रहा है और केंद्र सरकार के नए कानून से इन दोनों फसलों पर भी एमएसपी खत्म होने का खतरा बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि किसानों के हक में पंजाब सरकार ने केंद्र सरकार के कृषि कानूनों को खत्म करने के लिए विधानसभा में बिल पेश किया है लेकिन असलियत यह है कि इससे कुछ होने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार और पंजाब की कांग्रेस सरकार दोनों मिली हुई हैं। कांफ्रेंस में दोआबा के प्रधान सुखदीप सिंह सुकार, सेक्रेटरी जनरल गुरदेव सिंह भाटिया, यूथ नेता सुखबीर सिंह राजपाल, अमित मैनी, हरिदर सिंह ढींढसा मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.