जागरण टीम, जालंधर। राज्य में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 39 नए मामले सामने आए हैं और जिला पटियाला में एक मरीज की मौत हो गई। जालंधर में सबसे ज्यादा 14 और अमृतसर में सात नए मामले सामने आए। 26 मरीजों ने कोरोना को मात भी दी। सक्रिय मामलों की संख्या 319 हो गई है। 28 मरीज आक्सीजन और दो वेंटीलेटर सपोर्ट पर हैं। सेहत विभाग ने 148130 लोगों का टीकाकरण भी किया।

अमृतसर में टीकाकारण 12 लाख के पार

इस सल 16 जनवरी को शुरू हुए कोरोना टीकाकरण में जिले में अब तक 12 लाख लोगों ने सुरक्षा कवच पहन लिया है। आरंभ में निःसंदेह टीकाकरण की रफ्तार धीमी रही, पर सितंबर आते-आते 12 लाख से अधिक ने टीका लगवाया लिया। सितंबर के 13 दिनों में दो लाख से ज्यादा लोग टीका लगवा चुके हैं। लगातार आ रही डोज के कारण केंद्रों में भीड़ उमड़ रही है। अगस्त व सितंबर में 480612 लोगों ने टीका लगवाया है। सितंबर की बात करें तो अब तक 223072 लोगों ने टीका लगवाया है। वास्तव में अगस्त व सितंबर में ही 35 फीसद लोगों ने टीका लगवाया है।

पठानकोट में तीन नए पाजिटिव केस मिले

जासं, पठानकोट : कोरोना का असर थोड़ा कम होता दिखाई दे रहा है। मंगलवार का दिन राहत भरा रहा। सेहत विभाग द्वारा जारी लिस्ट के मुताबिक तीन लोगों की रिपोर्ट पाजीटिव पाई गई जबकि एक स्वस्थ भी हुआ है। एसएमओ डा. राकेश सरपाल का कहना है कि बेशक पाजिटिव मामलों की रफ्तार में कमी आई है, लेकिन, हमें लापरवाह बिलकुल नहीं होना। सरकार की गाइडलाइन का पालन करना है, तभी जाकर हम इस वायरस को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं।

नवांशहर में कोई केस नहीं

जासं, नवांशहर। मंगलवार को कोरोना का कोई केस नहीं आया व आंकड़ा 11455 पर स्थिर रहा। जिले में 11063 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 387 लोगों की मौत हो चुकी है। कुल 311844 सैंपल लिए जा चुके हैं।

 

Edited By: Pankaj Dwivedi