Move to Jagran APP

सीएम चरणजीत चन्नी की युवाओं के लिए बड़ी घोषणा, एक साल में एक लाख नौकरियों देने का वादा

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने मंगलवार को कांग्रेस की सरकार बनने पर युवाओं को एक लाख नौकरी देने का वादा किया। उन्होंने यहां लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में पंजाब गवर्नमेंट रोजगार गारंटी फार यूथ स्कीम (पीआरएजीटीवाई) की घोषणा करते हुए यह दावा किया।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Tue, 04 Jan 2022 06:36 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jan 2022 06:36 PM (IST)
सीएम चरणजीत चन्नी की युवाओं के लिए बड़ी घोषणा, एक साल में एक लाख नौकरियों देने का वादा
एलपीयू में लोगों को संबोधित करते हुए सीएम चरणजीत चन्नी।

जेएनएन, कपूरथला। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने मंगलवार को युवाओं को एक लाख नौकरी देने का वादा किया। उन्होंने यहां लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में पंजाब गवर्नमेंट रोजगार गारंटी फार यूथ स्कीम (पीआरएजीटीवाई) की घोषणा करते हुए यह दावा किया। उन्होंने कहा कि पंजाब के युवाओं को एक साल के भीतर एक लाख नौकरियां उपलब्ध करवाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि यह केवल एक घोषणा नहीं है बल्कि पंजाब कैबिनेट की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कहा कि दसवीं पास युवा इन नौकरियों को पाने के योग्य होंगे। 

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि इस स्कीम के तहत छात्रों को सिविल सेवाओं और आर्म्ड फोर्सेस की परीक्षाओं के लिए निःशुल्क कोचिंग की भी सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश की विभिन्न यूनिवर्सिटी में युवाओं के लिए स्टार्ट अप कोर्स भी आरंभ करेगी। इसके अलावा उनकी सरकार विदेश जाने के इच्छुक छात्रों की भी पूरी मदद करेगी। उन्हें सरकार की ओर से आइलेट्स, टाफेल और पीटीई की फ्री कोचिंग दी जाएगी ताकि वे आसानी से विदेश जा सकें। 

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह, जालंधर वेस्ट के विधायक सुशील रिंकू, जालंधर केंद्रीय के विधायक राजिंदर बेरी, विधायक चौधरी सुरिंदर सिंह, संतोख सिंह भलाईपुर, तरसेम सिंह, बलविंदर सिंह धालीवाल, राजकुमार चब्बेवाल, पूर्व मंत्री ओर पंजाब एग्रो इंडस्ट्रीज कार्पोरेशन के चेयरमैन जोगिंदर सिंह मान, कपूरथला कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष दलजीत सिंह राजू व अन्य मौजूद थे।  

छात्रों के बीच जाकर ली सेल्फी

इस मौके पर एक बार सीएम चन्नी अपने खास अंदाज में नजर आए। उन्होंने एलपीयू के छात्रों के बीच जाकर उनसे बातचीत की। सीएम छात्रों के साथ काफी देर तक मस्ती के मूड में नजर आए। उन्होंने छात्रों के साथ सेल्फी भी ली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.