जेएनएन, कपूरथला। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने मंगलवार को युवाओं को एक लाख नौकरी देने का वादा किया। उन्होंने यहां लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में पंजाब गवर्नमेंट रोजगार गारंटी फार यूथ स्कीम (पीआरएजीटीवाई) की घोषणा करते हुए यह दावा किया। उन्होंने कहा कि पंजाब के युवाओं को एक साल के भीतर एक लाख नौकरियां उपलब्ध करवाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि यह केवल एक घोषणा नहीं है बल्कि पंजाब कैबिनेट की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कहा कि दसवीं पास युवा इन नौकरियों को पाने के योग्य होंगे। 

उन्होंने कहा कि इस स्कीम के तहत छात्रों को सिविल सेवाओं और आर्म्ड फोर्सेस की परीक्षाओं के लिए निःशुल्क कोचिंग की भी सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश की विभिन्न यूनिवर्सिटी में युवाओं के लिए स्टार्ट अप कोर्स भी आरंभ करेगी। इसके अलावा उनकी सरकार विदेश जाने के इच्छुक छात्रों की भी पूरी मदद करेगी। उन्हें सरकार की ओर से आइलेट्स, टाफेल और पीटीई की फ्री कोचिंग दी जाएगी ताकि वे आसानी से विदेश जा सकें। 

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह, जालंधर वेस्ट के विधायक सुशील रिंकू, जालंधर केंद्रीय के विधायक राजिंदर बेरी, विधायक चौधरी सुरिंदर सिंह, संतोख सिंह भलाईपुर, तरसेम सिंह, बलविंदर सिंह धालीवाल, राजकुमार चब्बेवाल, पूर्व मंत्री ओर पंजाब एग्रो इंडस्ट्रीज कार्पोरेशन के चेयरमैन जोगिंदर सिंह मान, कपूरथला कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष दलजीत सिंह राजू व अन्य मौजूद थे।  

छात्रों के बीच जाकर ली सेल्फी

इस मौके पर एक बार सीएम चन्नी अपने खास अंदाज में नजर आए। उन्होंने एलपीयू के छात्रों के बीच जाकर उनसे बातचीत की। सीएम छात्रों के साथ काफी देर तक मस्ती के मूड में नजर आए। उन्होंने छात्रों के साथ सेल्फी भी ली। 

Edited By: Pankaj Dwivedi