Move to Jagran APP

ब्रांड के शौकीन हैं मंत्री ओपी सोनी, मुंबई से बनकर आते हैं कपड़े; पूरे पंजाब में मशहूर है इनका रॉयल लुक

पंजाब के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश सोनी का गुस्सा भी शहर में मशहूर है और वर्करों से प्यार भी। सियासी व्यवस्था के बीच वह परिवार को भी पूरा समय देते हैं। सोनी हमेशा ही रायल लुक में नजर आते हैं।

By Vikas KumarEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 11:19 AM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 12:16 PM (IST)
ब्रांड के शौकीन हैं मंत्री ओपी सोनी, मुंबई से बनकर आते हैं कपड़े; पूरे पंजाब में मशहूर है इनका रॉयल लुक
कैबिनेट मंत्री सोनी की गाड़यों के काफिले में लैंड क्रूजर, मर्सिडीज सिडान, फोर्ड एंडेवर, फार्च्यूनर सहित दर्जनभर गाड़ियां शामिल हैं।

अमृतसर, [विपिन कुमार राणा]। हर समय मुस्कुराता चेहरा..., स्फूर्ति से लबरेज... और एक ही ललक बस किसी भी व्यक्ति का कोई काम रह न जाए। यही वजह है कि कभी वह अपने स्टाफ पर गुस्सा भी कर जाएं तो फिर प्यार से समझाने में भी देर नहीं लगाते। उन्हें कहते हैैं कि जनता की सेवा के लिए हम बैठे हैं, अगर उनका काम नहीं होगा, तो फिर हमारा क्या महत्व है। कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश सोनी की ऐसी ही पर्सनैलिटी है। उनका गुस्सा भी शहर में मशहूर है और वर्करों से प्यार भी। सियासी व्यवस्था के बीच वह परिवार को भी पूरा समय देते हैं।

loksabha election banner

सोनी हमेशा ही रॉयल लुक में नजर आते हैं। इसके पीछे का राज है, उनका अपनी वार्डरोब (पहनावे) के प्रति बेहद संजीदा होना। ब्रांडेड कपड़ों के वह काफी शौकीन हैं। हालांकि जब कभी रिलेक्स मूड में होते हैं तो बरबेरी, वर्साचे, गुच्ची, नाइकी, एडिडास जैसे नामी ब्रांड की टी-शर्ट व लोअर पहनना पसंद करते हैं। ज्यादातर सोनी कैजुअल वियर में ही रहते हैं। उनकी पसंद सफेद पेंट-शर्ट है और यह लोकल नहीं, बल्कि मुंबई से बनकर आती है।

सोनी की सारी वार्डरोब मुंबई के माधवन मैन्स माडस डिजाइनर की ओर से तैयार की जाती है और इस मामले में भी वह बहुत चूजी हैं। इसी डिजाइनर के बनाए कपड़े बालीवुड स्टार भी पहनते हैैं। ज्यादातर काटन बेस्ड कपड़े पहनना उन्हेंं पसंद है। यही वजह है कि अपने रॉयल पर्सनैलिटी के लिए वह स्थानीय ही नहीं बल्कि पूरे पंजाब में जाने जाते हैं।

सोनी के फिट रहने का राज हर रोज एक घंटा सैर करना है। जब वह लोकल होते हैं, तो वह अपने फार्म हाउस पर सैर करते है और अगर शहर से बाहर होते है जो जहां उन्हेंं मौका मिलता है, वह सैर कर लेते हैैं। सोनी लंबे सफर में गाड़ी में भजन व शबद सुनना पसंद करते हैं। इससे उन्हें सुकून मिलता है। 

0011 नंबर की गाड़ियों के शौकीन

कैबिनेट मंत्री सोनी की गाड़ियां भी उनकी पर्सनैलिटी के अनुरूप ही है। उनकी गाड़यों के काफिले में लैंड क्रूजर, मर्सिडीज सिडान, फोर्ड एंडेवर, फार्च्यूनर सहित दर्जनभर गाड़ियां शामिल हैं। इनकी भी खास बात यह है कि सभी का नंबर 0011 है। सोनी हिंदू कालेज में पढ़े हैं। कालेज के समय से ही वह लग्जरी कारों के शौकीन रहे हैं। तब से ही वह 0011 नंबर उनकी गाडिय़ों का चलता आ रहा है। कालेज में जिस जीप पर वह जाते थे, उसका नंबर भी 0011 था और अब जो भी गाड़ियां परिवार में है, सभी का नंबर 0011 है।

मेन्स असेसरी भी ब्रांडेड

ब्रांड को लेकर सोनी कपड़ों तक ही महदूद नहीं है। घड़ी से लेकर पैन, शूज तक वह ब्रांडेड पहनते हैं। घड़ी में उन्हेंं ज्यादा रोलेक्स, काॢटयर, पाटेक फिलिप पसंद है, वहीं शूज में उनकी च्वाइस वुडलैंड, वी-एफ कारपोरेशन, बरबेरी, एडिडास है। सोनी की शर्ट की जेब पर माउंट ब्लैक और शैफर के पैन दिखाई देते हैं, जो उनकी पर्सनैलिटी को ओर चार चांद लगा देते हैं।

आफिस में बसती है जान

सोनी की जान उनके आफिस में बसती है। जब भी वह लोकल होते हैं तो सुबह नौ से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर दो से शाम पांच बजे तक वह लोगों के बीच रहना पसंद करते हैं। अगर कोई समस्या लेकर आए तो वह बिना मायूस होकर न जाए। शायद यही वजह है कि मेयर रहने के अलावा वह लगातार पांच बार विधानसभा का चुनाव जीतते आ रहे हैं।

खाने में सबकुछ पसंद, बस बना अच्छा हो

बकौल सोनी उन्हेंं सादा खाना ज्यादा पसंद है। अपने फार्म हाउस पर उगने वाली आर्गेनिक सब्जियां उन्हेंं ज्यादा पसंद है। खाने में कोई खास स्पेशल पसंद पर उनका कहना था कि उन्हेंं सब कुछ पसंद है, बस बना ढंग से होना चाहिए। खाने में वह बहुत ज्यादा चूजी नहीं है। परिवार में जो भी बना होता है, वह शौक से खाते है।

यह भी पढ़ें: एक घर में दीवार खिंची तो टूट गया हरियाणा-पंजाब का कनेक्‍शन, आपस में झरोखे से बात कर रही सास-बहू

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.