Move to Jagran APP

Petrol-Diesel Price: भाजपा ने उठाई मांग, अब वैट में कटौती करके जनता को राहत दे पंजाब सरकार

भाजपा प्रदेश महासचिव जीवन गुप्ता ने कहा कि पेट्रोल 9.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल 7 रुपये प्रति लीटर सस्ता करके आम आदमी को राहत दी है। अब पंजाब सरकार की भगवंत मान सरकार को वैट में कटौती करके लोगों को और राहत देनी चाहिए।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 03:56 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 03:56 PM (IST)
Petrol-Diesel Price: भाजपा ने उठाई मांग, अब वैट में कटौती करके जनता को राहत दे पंजाब सरकार
पंजाब भाजपा के प्रदेश महासचिव जीवन गुप्ता।

जासं, जालंधर। केंद्र सरकार ने लोगों को राहत देते हुए पेट्रोल 9.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल 7 रुपये प्रति लीटर सस्ता कर दिया है। इसके साथ केंद्र सरकार ने घरेलू गैस सिलिंडर पर 200 रुपये सब्सिडी देने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। केंद्र के इस कदम के बाद भाजपा प्रदेश महासचिव जीवन गुप्ता ने कहा कि अब पंजाब सरकार को वैट में कटौती करके आम जनता और राहत देनी चाहिए। 

loksabha election banner

जीवन गुप्ता ने केंद्र सरकार के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि इस समय पूरी दुनिया में रुस-यूक्रेन युद्ध के कारण क्रूड की कीमत उच्च स्तर पर है। इससे पेट्रोलियम पदार्थों के दाम बढ़े हुए हैं, जिससे आम जनता को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे समय में मोदी सरकार के पेट्रोल-डीजन पर एक्साइज ड्यूटी कटौती के निर्णय से जनता को बहुत बड़ी राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में मोदी सरकार का तेल की कीमतों में कटौती करने का निर्णय बहुत हिम्मतवाला है।

जीवन गुप्ता ने उज्ज्वला योजना के गैस सिलिंडर में 200 रुपये की कमी को भी सराहनीय कदम बताते हुए कहा कि इससे हमारे देश के गरीब व वंचित वर्ग की माताओं-बहनों को बड़ी राहत मिलेगी। उन्होंने प्रदेश की भगवंत मान सरकार से राज्य में वैट में कटौती करने की मांग करते हुए कहा कि पंजाब सरकार भी राजकीय वैट कम कर जनता को राहत प्रदान करे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.