Move to Jagran APP

Punjab Terrorist Arrest: तीनों आतंकी कनाडा में रहते KTF प्रमुख हरदीप निज्जर के इशारे पर करने वाले थे वारदात

एडीजीपी आरएन ढोके ने बताया कि कंवरपाल सिंह उर्फ कोली दो सप्ताह पहले ही कनाडा से लौटा है। हरदीप सिंह निज्जर के इशारे पर ये आतंकी वारदातों को अंजाम देते थे। इन्हीं के इशारे पर पाकिस्तान से ड्रोन के माध्यम से असलहा और बारूद की खेप पंजाब पहुंची थी।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Fri, 24 Sep 2021 12:56 PM (IST)Updated: Fri, 24 Sep 2021 06:05 PM (IST)
Punjab Terrorist Arrest: तीनों आतंकी कनाडा में रहते KTF प्रमुख हरदीप निज्जर के इशारे पर करने वाले थे वारदात
आतंकी कमलप्रीत सिंह उर्फ मान, कंवरपाल सिंह उर्फ कोली और कुलविंदर सिंह उर्फ किंदा।

जासं, तरनतारन। पाकिस्तान की ओर से पंजाब का माहौल बिगाडऩे के लिए ड्रोन के माध्यम से लगातार असलहा और गोला बारूद भेजा जा रहा है। एक बार फिर से पंजाब को दहलाने की साजिश बेनकाब हुई है। पंजाब पुलिस ने सीमावर्ती गांव भगवानपुरा के पास से स्विफ्ट कार में सवार तीन आतंकियों को काबू किया है। उनसे दो टिफिन बम, दो हैंड ग्रेनेड, तीन पिस्टल नौ एमएम और 45 कारतूस बरामद किए गए हैं। आतंकियों की पहचान कुलविंदर सिंह उर्फ किंदा पुत्र हरबंस सिंह निवासी गांव रोली (मोगा), कमलप्रीत सिंह उर्फ मान पुत्र जसवीर सिंह निवासी मकान-10 वार्ड-6 मोहल्ला इंद्र सिंह मोगा और कंवरपाल सिंह उर्फ कोली पुत्र गुरप्रीत सिंह निवासी मकान 365बी बस्ती गोबिंदगढ़ (मोगा) के तौर पर हुई है। तीनों आतंकी खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) से हैं और कनाडा में रहते केटीएफ प्रमुख हरदीप निज्जर के इशारे पर वारदात करने वाले थे। तीनों आतंकियों के विरुद्ध डेरा प्रेमी की हत्या करने व एक पुजारी पर जानलेवा हमला करने का मामला दर्ज है।

loksabha election banner

एडीजीपी आरएन ढोके ने बताया कि कंवरपाल सिंह उर्फ कोली दो सप्ताह पहले ही कनाडा से लौटा है। हरदीप सिंह निज्जर के इशारे पर ये आतंकी वारदातों को अंजाम देते थे। कनाडा में रहते अर्शदीप सिंह डल्ला का संपर्क हरदीप निज्जर के साथ है। इन्हीं के इशारे पर पाकिस्तान से ड्रोन के माध्यम से असलहा और बारूद की खेप पंजाब पहुंची थी। एडीजीपी (सुरक्षा) आरएन ढोके ने बताया कि पुलिस को सुरक्षा मिली थी कि पाक से ड्रोन के माध्यम से भारी मात्रा में असलहा और गोला बारूद भेजकर पंजाब को दहलाने की साजिश रचने की तैयारी की गई है। इस पर तरनतारन पुलिस को अलर्ट किया गया था।

डेरा प्रेमी की हत्या और पुजारी पर जानलेवा हमले में शामिल रहे हैं आरोपित

प्राथमिक पूछताछ में आरोपितों ने स्वीकारा है कि डेरा प्रेमी की हत्या और एक पुजारी पर जानलेवा हमले की वारदात में भी शामिल रहे हैं। एडीजीपी ने बताया कि ड्रोन के माध्यम से तरनतारन पहुंची इस खेप को प्राप्त करके कनाडा से आने वाले संदेश के इंतजार में थे ताकि पंजाब को दहलाने के लिए बड़ी वारदात की जा सके। आरोपितों के विरुद्ध थाना भिखीविंड में मुकदमा दर्ज किया गया है। अदालत ने उन्हें 25 सितंबर तक पुलिस रिमांड पर भेजा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.