जागरण संवाददाता, जालंधर : टिक्की वाला चौक पर कार्रवाई से बेरोजगार हुए लोगों को मेयर जगदीश राजा ने राहत देने से मना कर दिया है। इसके बाद पीड़ितों ने इंसाफ नहीं मिलने तक ज्योति चौक में धरने की घोषणा कर दी है। बुधवार सुबह 9 बजे धरना शुरू हो जाएगा। इस धरने में वह सभी दुकानदार और फड़ी वाले भी शामिल हो सकते हैं, जिन्हें नगर निगम ने नोटिस जारी कर रखा है। धरनाकारी गुड़ मंडी, इमाम नासिर, सुदामा मार्केट और ज्योति चौक के आसपास के फ्रूट मंडी, सब्जी मंडी के विक्रेताओं के भी संपर्क में हैं। इधर, मानवाधिकार संगठन के प्रधान शशि शर्मा ने भी पीड़ितों को समर्थन देने की घोषणा की है।

टिक्की वाला चौक में निगम की कार्रवाई से बेरोजगार हुए लोगों ने मंगलवार सुबह मेयर जगदीश राज राजा से मीटिंग कर अपील की थी कि उन्हें चौक में ही दोबारा जगह दी जाए। मेयर ने इससे साफ मना कर दिया और कहा कि चौक में दोबारा जगह नहीं दी जाएगी। स्ट्रीट वेंडिग पॉलिसी के तहत विकसित की जा रही साइट्स में जगह दे सकते हैं, लेकिन इसमें कितना समय लगेगा इस पर कोई वादा नहीं करेंगे।

इसके बाद पीड़ित दोपहर में अकाली नेता एवं निगम की सफाई मजदूर यूनियन के प्रधान चंदन ग्रेवाल के साथ डीसी वरिदर शर्मा से मिले। डीसी ने कहा कि यह कार्रवाई हाई कोर्ट के आदेश पर हुई है। इसके लिए लीगल पहलू देखने होंगे। इस मामले में वह निगम कमिश्नर और मेयर से बात करेंगे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!