जालंधर [मनुपाल शर्मा]। जालंधर में यात्री बसें आपरेट करने वाली पंजाब रोडवेज भविष्य में शॉपिंग मॉल अथवा कमर्शियल कंपलेक्स की संचालक भी बन सकती है। रोडवेज वर्कशॉप और बस स्टैंड में खाली पड़ी अपनी जमीन के सदुपयोग की कवायद में है। कुछ अरसा पहले पंजाब रोडवेज जालंधर-2 वर्कशॉप और लोकल बस स्टैंड की तरफ की खाली पड़ी जमीन की पहचान की गई थी और इस संबंध में एक प्रपोजल भी तैयार कर मुख्यालय को भिजवाया गया था। 

पंजाब रोडवेज जालंधर दो वर्कशॉप गढ़ा रोड पर स्थित है, जिसके आगे से गुजर रही सड़क पर पहले ही अतिक्रमण हो चुका है। योजना यह है कि गढ़ा रोड के साथ लगती दीवार बिल्कुल अंदर कमर्शियल कंपलेक्स बनाया जा सकता है, जिसमें दुकाने ऑफिस आदि बनाकर बेचे जा सकते हैं अथवा किराए पर किए जा सकते हैं। इसी तरह से लोकल बस स्टैंड पर पुलिस चौकी के नजदीक खाली पड़ी जमीन पर शॉपिंग मॉल बनाने की भी योजना है। शॉपिंग मॉल भी गढ़ा रोड की तरफ ही खुलेगा। पंजाब रोडवेज जालंधर के तत्कालीन जनरल मैनेजर परनीत सिंह मिन्हास की तरफ से तैयार किया गया था।

पंजाब रोडवेज जालंधर एक की वर्कशॉप में भी काफी जगह उपलब्ध थी, जिसे सरकार की तरफ से अधिग्रहित किया गया और उसमें ऑटोमेटेड ड्राइविंग टेस्ट ट्रेक बना दिया गया। पंजाब रोडवेज मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक पंजाब रोडवेज जालंधर के उक्त प्रपोजल पर विचार किया जा सकता है।

Edited By: Vinay Kumar