जेएनएन, सुल्तानपुर लोधी। श्री गुरु नानक देव जी के 550वेंं प्रकाश पर्व पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के मद्देनजर पंजाब सरकार ने 9 नवंबर को कपूरथला, गुरदासपुर और अमृतसर जिलों में छुट्टी की घोषणा की है। बता दें, 9 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे। इसी टर्मिनल से गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के लिए श्रद्धालुओं का जत्था रवाना होगा।

वहीं, प्रकाश उत्सव को लेकर नानक नगरी सुल्तानपुर लोधी में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। शबद कीर्तन का आयोजन भी किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा व वरिष्ठ साहित्यकार सुरजीत पातर सहित देश के विभिन्न क्षेत्रों से आए साहित्कार भी मौजूद हैं।

वहीं, ऐतिहासिक काली बेईं के साथ स्थित समागम स्थल पर नाम सिमरन की गूंज लोगों को अपनी तरफ खींच रही है। नाम सिमरन करवा रहे रागी संगत को नाम सागर की गहराइयों में ले जा रहे हैं। नाम सिमरन में डूबने के बाद संगत प्रतिष्ठित रागी तांती रागों से कीर्तन कर अलौकिक नजारा पेश कर रहे थे। समागम में उपस्थित श्रद्धालुओं का कहना है कि इस ऐतिहासिक मौके पर यदि गुरुजी ने उन्हें आने का सौभाग्य दिया है, तो नाम सिमरन से जुड़ना जरूरी है। तभी उनकी इस ऐतिहासिक स्थल की यात्रा का मंतव्य पूरा होगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!