Move to Jagran APP

सीटी इंस्टीट्यूट ओवरआल विजेता, सेंट सोल्जर रहा रनरअप

लायलपुर खालसा कॉलेज में मीडिया से जुड़ी फील्ड में विद्यार्थियों की प्रतिभा को निखारने के उद्देश्य से शनिवार को इंटर कॉलेज प्रिटेक एक्सपो-2019 हुआ।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Mar 2019 09:33 PM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2019 09:33 PM (IST)
सीटी इंस्टीट्यूट ओवरआल विजेता, सेंट सोल्जर रहा रनरअप
सीटी इंस्टीट्यूट ओवरआल विजेता, सेंट सोल्जर रहा रनरअप

जागरण संवाददाता, जालंधर : लायलपुर खालसा कॉलेज में मीडिया से जुड़ी फील्ड में विद्यार्थियों की प्रतिभा को निखारने के उद्देश्य से शनिवार को इंटर कॉलेज प्रिटेक एक्सपो-2019 हुआ। इसका आयोजन कॉलेज के पीजी कंप्यूटर साइंस और आइटी विभाग ने किया। इसमें आरजे, रिपोर्ट राइटिग, फोटोग्राफी, क्ले मॉडलिग, रैप, पर्सनैलिटी रिफ्लेक्शन, डिजिटल ऐड डिजाइनिग, वीडियो एडिटिग, मोबाइल जर्नलिज्म, नुक्कड़ नाटक के इवेंट हुए। इस दौरान किसी ने एंकरिग करके टैलेंट दिखाया तो किसी ने शहीद ए आजम की याद में रैप करके दर्शकों में देशभक्ति का जज्बा भरा। एक्सपो के हर इवेंट में बेहतर प्रदर्शन करके लायलपुर खालसा कॉलेज ने 34 अंक हासिल किए। मगर मेजबान होने के चलते ओवरआल ट्रॉफी के लिए कॉलेज ने दावेदारी नहीं की। ऐसे में सीटी इंस्टीट्यूट शाहपुर कैंपस ने 21 अंकों के साथ ओवरऑल ट्राफी जीती, जबकि सेंट सोल्जर मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी कॉलेज ने 13 अंक हासिल कर रनरअप ट्रॉफी जीता।

loksabha election banner

इस दौरान विशेष अतिथि के रूप में शामिल हुई जीएनडीयू रिजनल कैंपस के जर्नलिज्म डिपार्टमेंट की एचओडी डॉ. नम्रता जोशी ने आज के दौर में सामाजिक हालात को देखते हुए पत्रकारिता और जनसंचार शिक्षा का महत्व विद्यार्थियों को बताया। अतिथियों का स्वागत प्रिसिपल गुरपिदर सिंह समरा, विभाग के एचओडी डॉ. मनोहर सिंह ने किया। एक्सपो का संचालन डॉ. दलजीत कौर, प्रो. अर्चना, प्रो. जसप्रीत कौर बैंस ने किया। इस मौके पर डॉ. विजेता तनेजा, प्रो. रतिदर कौर, प्रो. विनय श्वेता, प्रो. विभा त्रिखा, हरप्रीत, प्रो. अनू और प्रो. शिल्पा आदि थे। जर्नलिज्म में बेहतर स्कोप, पैशन के साथ आगे बढ़ो : अमित शर्मा

एक्सपो में मुख्य अतिथि दैनिक जागरण पंजाब के स्थानीय संपादक अमित शर्मा थे। उन्होंने विद्यार्थियों को जर्नलिज्म के चैलेंजों के बारे में बताया। साथ ही कहा कि इस फील्ड में बेहद स्कोप है, बस सभी पैशन के साथ आगे बढ़ें। यही एक ऐसी फील्ड है, जहां हर दिन कुछ नया करने और सीखने को मिलता है। उन्होंने युवाओं को फोटोग्राफर नहीं फोटो-जर्नलिस्ट बनने के लिए भी मोटिवेट किया। साथ ही कॉलेज प्रबंधकों के सम्मुख उन्होंने फोटो जर्नलिस्ट तैयार करने संबंधी ट्रेनिग व कोर्स कराने का भी सुझाव रखा, ताकि युवा केवल कैमरा उठाकर फोटो खींचने तक ही सीमित न रहें। बल्कि फोटोजर्नलिस्ट बनकर कैमरे की नजर से न्यूज की अहमियत समझकर समाज की बेहतरी के लिए कुछ कर पाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.