Move to Jagran APP

जालंधर के बिजली उपभोक्ता माने पावरकाम की ये बात... नहीं तो कट जाएगा कनेक्शन

पावरकाम के नार्थ चीफ इंजीनियर जैनइंद्र दानिया डिप्टी चीफ इंजीनियर हरजिंदर सिंह बांसल ने कहा कि उपभोक्ता को समय पर बिजली बिल जमा करवाना चाहिए। ऐसा करने पर उपभोक्ता पर सरचार्ज व ब्याज का अतिरिक्त चार्ज नहीं पड़ता है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 11:26 AM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 11:26 AM (IST)
जालंधर के बिजली उपभोक्ता माने पावरकाम की ये बात... नहीं तो कट जाएगा कनेक्शन
पावरकाम ने चेतावनी दी है कि अगर समय पर बिजली पर नहीं जमा करवाया तो मीटर कनेक्शन कट सकता है।

जालंधर, जेएनएन। शहर के उपभोक्ताओं को अगर अपना बिजली कनेक्शन कटने से बचाना है तो उन्हें निर्धारित समय पर बिल जमा करवाना होगा। इससे उन्हें बिल पर सरचार्ज व ब्याज भी नहीं देने पड़ेगा। पावरकाम ने हाल में डिसकनेक्शन मुहिम चलाई हुई है। विभाग ने चेतावनी दी है कि अगर उपभोक्ता ने लंबे समय से बिल नहीं जमा करवाया है तो उसका मीटर कनेक्शन काटने की नौबत आ सकती है।

prime article banner

पावरकाम के नार्थ चीफ इंजीनियर जैनइंद्र दानिया ने कहा कि कई उपभोक्ता ऐसे है जिन्होंने कई महीनों से बिजली बिल जमा नहीं करवाया है। ऐसे में डिफाल्टिंग राशि बढ़ रही है। पावरकाम के पास मैनपावर कम होने की वजह से उपभोक्ता के बार-बार बिजली मीटर कनेक्शन काटने और दोबारा जोड़ देने दिक्कत आती है। तकनीकी कर्मियों का स्टाफ 60 प्रतिशत तक कम हो गया है। जालंधर जिले का कुल लोड 64.39 किलोवाट है। ऐसे में उपभोक्ता परेशानी से बचने के लिए बिजली बिल तय समय पर जमा करवायाएं।

ताकि कनेक्शन काटने की नौबत न आए...

पावरकाम के नार्थ चीफ इंजीनियर जैनइंद्र दानिया, डिप्टी चीफ इंजीनियर हरजिंदर सिंह बांसल ने कहा कि उपभोक्ता को समय पर बिजली बिल जमा करवाना चाहिए। ऐसा करने पर उपभोक्ता पर सरचार्ज व ब्याज का अतिरिक्त चार्ज नहीं पड़ता है। देरी पर सरचार्ज व ब्याज लगने के साथ ही बिल की राशि बढ़ जाती है। उन्होंने कहा कि विभाग उपभोक्ता को समय-समय पर जागरूक करता रहता है कि समय पर बिल जमा करवाएं ताकि बिजली का कनेक्शन काटने की नौबत तक ना आए।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.