कमल किशोर, जालंधर : श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशपर्व को लेकर पावरकॉम की तैयारियां मुकम्मल हैं। 52 लंगर जत्थेबंदियों ने पावरकॉम से कनेक्शन की मांग की थी, जिन्हें कनेक्शन जारी कर दिए हैं ताकि लंगर बनाते समय बिजली सुचारू रहे। खास बात है कि जत्थेबंदियों को यह कनेक्शन पावरकॉम अपने खर्चे पर दे रहा है, जिसका कोई बिल नहीं वसूला जाएगा।

पावरकॉम की ओर से 600 किलोवाट का कनेक्शन मुख्य पंडाल के सामने पुडा कॉलोनी में बाबा नरिदर सिंह हजूर वालेयां द्वारा लगाए जा रहे लंगर में स्थापित किया गया है। इसके इलावा संत बाबा कश्मीरा सिंह भूरीवालेयां की ओर से सात एकड़ में लगाए जा रहे लंगर के लिए 250 किलोवाट का कनेक्शन जारी किया गया। सफरी इंटरनेशनल पैलेस में तीन एकड़ जमीन में लगने वाले लंगर के लिए 44 किलोवाट का कनेक्शन जारी किया गया है। लोहियां टेंट सिटी में लगने वाले लंगर के लिए 30 किलोवाट, यकोपुर खुर्द गांव के नजदीक पार्किंग में लगने वाले लंगर के लिए 20 किलोवाट का कनेक्शन जारी किया गया है। लोहियां चुंगी के नजदीक आठ एकड़ में लगने वाले व रणधीरपुर गांव के नजदीक दस एकड़ में लगने वाले लंगर के लिए 300-300 किलोवाट के कनेक्शन जारी किए गए है। इसके अलावा अन्य लंगर जत्थेबंदियों को दस व बीस किलोवाट के कनेक्शन जारी किए है।

------------

पावरकॉम जारी कर चुका है कनेक्शन

पावरकॉम के सीनियर चीफ इंजीनियर संजीव कुमार ने कहा कि अभी तक लंगर लगाने वाली 52 जत्थेबंदियों ने पावरकॉम से कनेक्शन की मांग की थी, जिन्हें कनेक्शन जारी कर दिए गए हैं। कनेक्शन का खर्च विभाग उठाएगा। जत्थेबंदियों को जरूरत मुताबिक किलोवाट कनेक्शन जारी किए है। किसी लंगर जत्थेबंदी ने बिजनी कनेक्शन लेना है तो वह पावरकॉम ऑफिस में आकर आवेदन कर सकते हैं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!