जालंधर, जेएनए। सिविल अस्पताल में बिजली सप्लाई वाली हॉटलाइन ठंडी पड़ने से शनिवार दोपहर को बिजली गुल हो गई। करीब पौना घंटा बिजली बंद रहने से एक्सरे यूनिट और सीटी स्कैन मशीनें बंद रहीं, जिससे मरीजों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। शनिवार दोपहर करीब 12 बजे अचानक बिजली बंद हो गई। इसके साथ ही सीटी स्कैन मशीन और एक्सरे यूनिट और कंप्यूटर सिस्टम बंद हो गए। इस दौरान मरीजों को खासी परेशानियां झेलनी पड़ीं।

करीब 15 मिनट बाद जनरेटर चलने पर कंप्यूटर सेक्शन में तो काम शुरू हो गया, लेकिन एक्स-रे करवाने के लिए मरीजों को करीब पौना घंटा इंतजार करना पड़ा। कुछ मरीजों को एक्सरे विभाग ने बैरंग ही लौटा दिया। बता दें कि सिविल अस्पताल में रोजाना औसतन 130 एक्स-रे तथा छह सीटी स्कैन होते हैं। बस्ती बावा खेल से आए महिंदर सिंह ने बताया कि वे दोपहर करीब साढ़े 12 बजे एक्स-रे करवाने के लिए गए तो उन्होंने बिजली बंद होने का हवाला देकर सोमवार को आने की बात कही। कुछ मरीजों को एक्सरे करवाने के बाद बिना डॉक्टर से मिले ही वापस लौटना पड़ा।

एक्स-रे यूनिट व सीटी स्कैन को जनरेटर पर नहीं चलतेः एमएस

सिविल अस्पताल की मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ. मनदीप कौर ने कहा कि पावरकॉम की ओर से कट लगा था, जिससे समस्या हुई। एक्स-रे यूनिट व सीटी स्कैन को जनरेटर पर चलाना संभव नहीं है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!