जालंधर, जेएनएन। संगरूर में हुए दर्दनाक हादसे के बाद पुलिस हरकत में आ गई है। जालंधर के कई हिस्सों में पुलिस की ओर से अभियान चलाया गया और गाड़‍ियों की जांच की गई। नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों व अोवरलोड बसों के चालान काटे गए। इस दौरान स्कूल की बसाें के दस्तावेज जांचे गए और चालकों का अावश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। सोमवार सुबह ज्योति चौक, बीएमसी चौक व खालसा कॉलेज के बाहर पुलिस की तरफ से कार्रवाई की गई। इसके अलावा शहर के अन्य हिस्सों में भी पुलिस की तरफ नाके लगाकर वाहनों की जांच की गई।

पंजाब के कई जिलों में छेड़ा अ‍भियान

संगरूर में चार बच्चों की मौत के बाद पुलिस ने अभियान छेड़ दिया है। सोमवार सुबह संगरूर, बठिंडा, रूपनगर में पुलिस ने स्कूल बसों की जांच की और नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों के चालान काटे।

बठिंडा के डीएवी स्कूल में स्कूल वैन की चेकिंग करते अधिकारी व ट्रैफिक पुलिस।

संगरूर में स्कूल बस में आग लगने से चार बच्चों की मौत के बाद पटियाला में सोमवार सुबह स्कूल बसों के चालान काटते  ट्रैफिक पुलिसकर्मी।

रूपनगर में प्रशासन ने सुबह ही तीन जगह नाके लगाकर स्कूल वैनों बसों की चेकिंग की। रूपनगर की एसडीएम हरजोत कौर एक स्कूल बस में जाकर सुरक्षा के पैमाने जांचे। स्कूल वाहनों में अनियमितता पाए जाने पर एसडीएम हरजोत कौर की अगुआई में वाहनों के चालान भी किए गए।

स्कूल वाहनों की जांच अब एसडीएम करेंगे

संगरूर में स्कूल बस अग्निकांड के बावजूद रीजनल ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी (आरटीए) नींद में है, हालांकि प्रशासन सतर्क हो गया है। सड़कों पर मौत बनकर दौड़ रही खटारा स्कूल बसों की जांच के लिए सभी एसडीएम की ड्यूटी लगा दी गई है। डीसी वरिंदर शर्मा ने रविवार को सभी एसडीएम को अपने अधिकार क्षेत्र में स्कूल बसों की जांच के आदेश देते हुए रोजाना रिपोर्ट तलब कर ली है। डीसी ने उन्हें बड़ी मुहिम चलाकर सभी बसों व अन्य वाहनों की जांच करने को कहा। डीसी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने स्कूली बच्चों की सुरक्षा यकीनी बनाने के लिए ट्रांसपोर्ट विभाग को राज्यस्तरीय मुहिम शुरू करने के आदेश दिए हैं। यह मामला महत्वपूर्ण है, इसलिए सभी एसडीएम को अपने अधिकार क्षेत्र में इस तरह की मुहिम चलानी चाहिए, ताकि डिफाल्टरों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जा सके।

लापरवाही की तो होगा एक्शन

डीसी ने सभी एसडीएम को सोमवार से यह कार्रवाई करने को कहा है। डीसी ने कहा कि वह इस पूरी मुहिम की निजी तौर पर निगरानी करेंगे ताकि इसमें किसी किस्म की कोताही न हो। अगर किसी स्तर पर चेकिंग में लापरवाही हुई तो सख्त एक्शन लिया जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sat Paul

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!