Move to Jagran APP

मास्क न पहनकर घर से निकलने वालों पर सख्ती, 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

क‌र्फ्यू के दौरान बिना मास्क घर से निकलने और बेवजह सड़क पर घूमने वालों के खिलाफ जालंधर पुलिस ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है।

By Edited By: Published: Mon, 13 Apr 2020 06:15 AM (IST)Updated: Mon, 13 Apr 2020 09:51 AM (IST)
मास्क न पहनकर घर से निकलने वालों पर सख्ती, 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
मास्क न पहनकर घर से निकलने वालों पर सख्ती, 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

जालंधर, जेएनएन। क‌र्फ्यू के दौरान बिना मास्क घर से निकलने और बेवजह सड़क पर घूमने वालों के खिलाफ जालंधर पुलिस ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। रविवार को पुलिस ने घर से मास्क पहने बिना ही निकलने वाले दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

loksabha election banner

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार हर तरह का यत्न कर रही है और मास्क पहनना भी उसी के अधीन है। बिना वजह क‌र्फ्यू में निकलना अपराध है और उस पर मास्क न पहनकर निकलना उससे भी बड़ा अपराध है। रविवार को दो लोगों के खिलाफ मास्क न पहनने पर मामला दर्ज किया गया। नौ अन्य लोगों के खिलाफ क‌र्फ्यू के दौरान बेवजह बाहर निकलने का मामला दर्ज किया गया।

204 वाहनों का चालान काटा

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि रविवार को शहर में 204 वाहनों का चालान भी काटा गया। ये सभी वो लोग थे जो क‌र्फ्यू के दौरान ही अपने वाहन लेकर बाहर निकले हुए थे या जिन्होंने क‌र्फ्यू के दौरान जरूरी सेवाएं देने के नाम पर कार्ड बनाया है लेकिन हेलमेट या सीट बेल्ट नहीं लगाई थी। नौ वाहन जब्त भी किए गए हैं।

गली-मोहल्लों में भी होने लगी धरपकड़

लोगों को घरों के अंदर बिठाने के लिए लामबंद हुई जालंधर पुलिस अब चौराहों पर लगे नाकों के साथ-साथ गली मोहल्लों में ड्रोन के जरिए मामले दर्ज करने लगी है। दो दिन में करीब 12 लोगों के खिलाफ क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ ड्रोन की मदद से मामला दर्ज किया गया है। पहले उनकी तस्वीरें लेकर बाद में उनकी पहचान करवा कर गिरफ्तार भी किया गया। वहीं अब क‌र्फ्यू के दौरान घरों के बाहर बैठने, क्रिकेट, ताश इत्यादि खेलने या समूह में बैठे लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.