जालंधर, जेएनएन। अयोध्या में श्री रामजन्म भूमि विवाद में सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आने के बाद जालंधर, अमृतसर और लुधियाना सहित पंजाबभर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। सार्वजनिक व धार्मिक स्थलों, चौक-चौराहों पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। अभी तक कहीं से किसी तरह के विवाद की सूचना नहीं है। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने माहौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने केे आदेश दिए हैं। जालंधर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए बीएसएफ भी बुलाई गई है। 

जालंधर के पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर किसी तरह का रिस्क लेने के मूड में नहीं है। हर चौराहे पर पुलिस बल तैनात किया गया है। पीएपी से अतिरिक्त पुलिस फोर्स बुलाकर भी तैनात की गई है। इसके अलावा बीएसएफ की टुकड़ी भी बुलाई गई है। उनका कहना था कि अभी तक जालंधर में किसी तरह के विवाद की कोई सूचना नहीं है लेकिन सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जा सकता। पुलिस कमिश्नर ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। साथ ही कहा कि लोग न तो अफवाह फैलाएं और ना ही किसी अफवाह को आगे बढ़ाएं। पुलिस किसी को भी माहौल खराब करने की इजाजत नहीं देगी।

अमृतसर में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम

अमृतसर के छेहरटा में स्थित मस्जिद के बाहर तैनात पुलिस मुलाजिम।

अमृतसर में भी अहम स्थानों पर पुलिस का पहरा बढ़ा दिया गया है। शहर का पुलिस बल किसी भी तरह की अप्रिय घटना से निपटने के लिए पूरी तरह है। अहम मस्जिदों के लिए उनके बाहर भी पुलिस का दस्ता तैनात किया गया है।

आज दिन काफी अहम

पंजाब में वैसे भी आज का दिन काफी अहम है। एक तरफ करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य में है तो वहीं गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व को मनाने के लिए लाखों श्रद्धालु सुल्तानपुर लोधी और डेरा बाबानानक में मौजूद हैंं। आलाधिकारी व मुख्यमंत्री खुद सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा कर रहे हैं। कैप्टन ने लोगों से सभी परिस्थितियों में शांत रहने की अपील की है।

मुख्यमंत्री ने करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन और गुरुद्वारे करतारपुर जाने वाले पहले जत्थे का नेतृत्व करने से पहले डीजीपी दिनकर गुप्ता और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था पर चर्चा की। कैप्टन अमरिंदर ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे हाई अलर्ट पर रहें और यह सुनिश्चित करने के लिए सभी कदम उठाएं कि राज्य की शांति और सद्भाव किसी भी कीमत पर खराब न हो।

माहौल बिगाड़ने वालों पर तत्काल कार्रवाई के आदेश

मुख्यमंत्री ने पुलिस और अन्य एजेंसियों को कानून व्यवस्था में विघ्न पैदा करने वालों पर नजर रखने और पंजाब के कानून और व्यवस्था को बिगाड़ने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ तत्काल और कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि शांति का बहुत महत्व है और किसी को भी किसी भी परिस्थिति में परेशान नहीं होने दिया जाएगा। कैप्टन अमरिंदर ने लोगों से अपील की कि वे शांति बनाए रखें और ऐसा कुछ भी न करें जिससे राज्य में कानून-व्यवस्था की समस्या पैदा हो। अदालत के फैसले को स्वीकार करना चाहिए और इसका पालन करना चाहिए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Pankaj Dwivedi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!