जालंधर, जेएनएन। थाना बस्ती बावा खेल के क्षेत्र बाबा बुड्ढा जी पुल पर सोमवार देर रात एक्टिवा सवार प्रॉपर्टी डीलर पर हमला कर 33 हजार रुपये लूट लिए। मकसूदां बाईपास रोड निवासी रोहित सरोआ (28) पुत्र रमेश लाल ने पुलिस को बताया कि वह अपने शास्त्री नगर से दोस्त से पैसे लेकर एक्टिवा पर घर जा रहा था। रात सवा दस बजे जैसे ही वह पुल पर पहुंचा तो वहां बीच सड़क एक क्षतिग्रस्त बाइक पड़ी थी। जैसे ही वह वहां से निकलने लगा छह-सात युवकों ने उस पर हमला कर दिया।

एक युवक उसके सिर पर दातर मारने लगा, उसने रोकने के लिए हाथ आगे बढ़ाया तो दातर उसके हाथ में लगा और उसका अंगूठा टूट गया। इसके बाद हमलावरों ने उससे मारपीट करते हुए उसकी जेब में रखे 33 हजार रुपये निकाल लिए। हमलावरों ने उसका आइफोन व एक्टिवा भी तोड़ दी। थाना बस्ती बावा खेल के एसएचओ सब इंस्पेक्टर कमलजीत सिंह ने बताया कि घटना के बाद से युवक बयान देने में असमर्थ था। वीरवार को उसकी हालत में सुधार होने पर उसके बयान लिए गए हैं। उसके बयान पर बस्ती बावा खेल निवासी मंजीत सिंह और छह अज्ञात लोगों के खिलाफ आइपीसी की धारा 307, 326, 379-बी, 323, 148, 149, 127 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

शक के आधार पर हुआ मारपीट का शिकार

पुलिस को दिए बयान में रोहित ने बताया कि घटनास्थल पर पहुंचने से पहले वहां पर अन्य युवकों ने बस्ती बावा खेल निवासी मंजीत सिंह पर हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल किया था। इस पर मंजीत के बुलाने पर मौके पर पहुंचे उसके साथियों ने उसे भी हमलावरों का साथी समझ लिया और उस पर हमला कर उसकी नकदी लूट ली।

मंजीत को पीटने वालों पर भी केस दर्ज उक्त घटना से पहले बाबा बुड्ढा जी पुल पर ही बाइक सवार बस्ती बावा खेल निवासी मंजीत सिंह पुत्र सुखदेव सिंह को छह युवकों ने घेरकर मारपीट की थी। स्पो‌र्ट्स कॉलेज में एमए करने वाले मनजीत सिंह ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि वह सोमवार रात 9:15 बजे के करीब घर जाते हुए जैसे ही उक्त पुल पर पहुंचा तो दो बाइकों पर आए छह युवकों ने उस पर तेजधार हथियारों से हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया।

हमलावरों ने उसकी बाइक को भी नुकसान पहुंचाया जिसके बाद वह मौके से भाग निकले। मंजीत के मुताबिक उस पर हमला करने वालों में कबीर नगर निवासी विश्वजीत सिंह, निखिल, अर्जुन और तीन अज्ञात युवक शामिल थे। इस पर थाना बस्ती बावा खेल पुलिस में उक्त तीनों आरोपितों सहित छह लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 324, 427, 34 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!