Move to Jagran APP

जालंधर में कांग्रेस नेता की धमकी की नहीं की परवाह, एएसआइ ने काट दिया चालान

पंजाब पुलिस कई बार कभी ऐसे काम कर जाती है कि दिल से उनके लिए शाबाश निकलती है। एएसआइ ने बताया कि वह लस्सी पानी की बात कर रहा था लेकिन उन्होंने पहले वर्दी की इज्जत देखी।

By Edited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 07:40 AM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 04:00 PM (IST)
जालंधर में कांग्रेस नेता की धमकी की नहीं की परवाह, एएसआइ ने काट दिया चालान
जालंधर में कांग्रेस नेता की धमकी की नहीं की परवाह, एएसआइ ने काट दिया चालान

जालंधर, जेएनएन। पंजाब पुलिस कई बार कभी ऐसे काम कर जाती है कि दिल से उनके लिए शाबाश निकलती है। सोमवार बाद दोपहर मॉडल टाउन मार्केट में भी कुछ ऐसा ही हुआ, वहां लगे नाके के दौरान रोके गए कांग्रेस नेता मनबीर चीमा ने चालान रोकने के लिए नाके पर मौजूद एएसआइ रूपलाल को धमकाया, एएसआइ ने भी डरने की बजाय चालान काटकर उसके हाथ में थमा दिया।

loksabha election banner

कांग्रेस नेता ने यहां तक कहा कि 'तूं नहीं फाड़ेंगा चालान, तां तेरा सीपी फाड़ दूंगा' अपने पुलिस कमिश्नर के बारे में इस तरह की बात सुनकर एएसआइ रूपलाल ने सीट बेल्ट का चालान काटने के साथ-साथ गाड़ी में ऊंची आवाज पर डेक चलाने का भी चालान काट दिया। एएसआइ रूपलाल ने मॉडल टाउन में नाका लगाया हुआ था। इस दौरान कांग्रेस नेता मनबीर चीमा वहां से निकले। एएसआइ ने सीट बेल्ट न लगाने व ऊंची आवाज में डेक चलाने पर उन्हें रोका तो वे धमकाने लगा कि जे तूं चालान कट देवें, जो तूं कहें उदां ही हो जाए, इस पर एएसआई ने बोला एह गल है तां हो गया चालान।

इस बीच वहां मौजूद एक अन्य युवक एएसआइ को नरमी रखने को समझाने लगा। इसी पर चीमा फिर से बोला 'कोई नीं एह चालान पाड़ दूगा'। इस पर एएसआइ बोला 'ए चालान नहीं फटूंगा वीर जी', तब कांग्रेसी नेता बोला 'तां फेर सीपी पाड़ दूगा'। इसके बाद एएसआइ ने चालान काटा और कांग्रेसी नेता को पकड़ा दिया। बाद में कांग्रेस नेता वहां से चला गया। इस बारे में एएसआइ रूपलाल का कहना था कि एक तो यातायात नियम नहीं माने, ऊपर से पुलिस वाले से वर्दी में बदसूलूकी की और ऊपर से पुलिस कमिश्नर के बारे में गलत ढंग से बोला। नियमों के तहत बनती कार्रवाई की गई है।

लस्सी पानी का लालच भी काम न आया

जिस वक्त एएसआइ रूपलाल कांग्रेस नेता का चालान काट रहा था उस वक्त एक जानकार बार-बार एएसआइ रूपलाल के पास आकर कान मेंकुछ बोलता रहा। एएसआइ रूपलाल ने बताया कि वह उसके कान में लस्सी पानी की बात कर रहा था लेकिन उन्होंने पहले वर्दी की इज्जत देखी और फिर पुलिस विभाग का सम्मान देखा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.